Good News: हरियाणा में इस बार गर्मियों में नहीं होगी बिजली की कमी, पावर कट से मिलेगी निजात

हरियाणा में बढ़ी हुई बिजली बिल की दरों का विरोध कर रहे हैं लोग जबकि बिजली विभाग का कहना है कि यह सिक्‍योरिटी अमाउंट है.  (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा में बढ़ी हुई बिजली बिल की दरों का विरोध कर रहे हैं लोग जबकि बिजली विभाग का कहना है कि यह सिक्‍योरिटी अमाउंट है. (सांकेतिक फोटो)

Electricity in Haryana: हरियाणा में 15 अप्रैल तक बिजली सुधार का काम पूरा कर लिया जाएगा. टूटे खंभों की जगह नए लगाए जाएंगे, साथ ही लटकी हुई तारों को भी ठीक किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 11:55 AM IST
  • Share this:
सिरसा. हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि इस बार गर्मी के सीजन में बिजली की कोई कमी नहीं होगी. हरियाणावासियों को बिजली कट से निजात मिलेगी. बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा में 12000 मेगावाट बिजली उपलब्ध है और हरियाणा में बिजली सरप्लस है.

रणजीत सिंह चौटाला सोमवार को अपने निवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश की गौशालाओं को एक नया तोहफा दिया है. अब हरियाणा की गौशालाओं को ₹7 प्रति यूनिट से घटाकर ₹2 प्रति यूनिट की दर से बिजली दी जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सैकड़ों गोशालाओं को इससे फायदा मिलेगा.

बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में बिजली के खंभे पास-पास लगाए जाएंगे, जबकि पहले बिजली खंभे काफी दूर होते थे जिस कारण टूटने का डर लगा रहता था और अब नहीं टूटा करेंगे. साथ ही बिजली के खंभों की लटकी हुई तारों को भी सही किया गया है. उन्होंने कहा कि मई-जून में तेज हवा और आंधी के कारण खंभे टूटने के आसार रहते हैं. रंजीत सिंह चौटाला ने कहा कि 15 अप्रैल तक बिजली में सुधार का कार्य पूरा कर लिया जाएगा.

बिजली बिल न भरने वालों को चेतावनी
उन्होंने बिजली बिल नहीं भरने वाले उपभोक्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि बिजली बिल नहीं भरने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कट लगेंगे. इसके अलावा बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि मार्च महीने में उन्होंने हरियाणा में काफी जगहों पर छापेमारी कर बिजली चोरी को पकड़ा था. इस दौरान मार्च महीने में बिजली निगम को 200 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है.

सीएम की कार्यशैली की तारीफ

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के सवाल पर बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि इस बजट सत्र में ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार मजबूत थी. लेकिन विपक्ष काफी कमजोर दिखाई दिया. हालांकि विपक्ष ने सरकार को गिराने का काफी प्रयास किया था. लेकिन विपक्ष इसमें कामयाब नहीं हो सका. हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की कार्यप्रणाली की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र बजट सत्र को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने विशेष तैयारी की थी जिसको लेकर विपक्ष को मुंह की खानी पड़ी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज