हरियाणा: कोरोना से साथ ब्लैक फंगस भी होने लगा जानलेवा, सिरसा में दो की मौत

सिरसा में ब्लैक फंगस से दो मरीजों की मौत. (सांकेतिक फोटो)

सिरसा में ब्लैक फंगस से दो मरीजों की मौत. (सांकेतिक फोटो)

Black Fungus in haryana: स्वास्थ्य विभाग की हिदायत कि कोरोना से ठीक हुए मरीज की ब्लैक फंगस को लेकर भी जांच हो. हरियाणा में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ब्लैक फंगस का नोटिफाइड अस्पताल है.

  • Share this:

सिरसा. कोरोना का कहर जारी है. कोरोना से अब तक बड़ी संख्या में मौतें हो चुकी हैं. लेकिन कोरोना के साथ ही . अब ब्लैक फंगस (Black Fungus) भी लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. प्रदेश के साथ-साथ सिरसा में भी ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों की जान ब्लैक फंगस की वजह से गई. नागरिक अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर मुनीश बंसल ने इन मौतों (Deaths) की पुष्टि की है.

सिविल सर्जन मुनीश बंसल ने बताया कि सिरसा में ब्लैक फंगस के 10 मामले सामने आए हैं. जिनमे 2 लोगों की मौत हो गई है. वे ब्लैक फंगस से भी पीड़ित थे. दोनों की मौत का कारण यह बीमारी बनी. उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना से स्वस्थ होकर लौट रहे लोगों की ब्लैक फंगस को लेकर भी जांच की जाए. उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग कोरोना में लंबे समय तक आईसीयू में रहे हैं, ज्यादातर उन्हीं लोगों में इसके लक्षण देखने को मिले हैं. अग्रोहा मेडिकल कॉलेज इस बीमारी के लिए राज्य सरकार द्वारा अधिसूचित किया गया है.

सिरसा में अब तक ब्लैक फंगस के 10 मामले

गौरतलब है कि सिरसा में अब तक ब्लैक फंगस के 10 मामले सामने आ चुके हैं. यह ऐसे मामले हैं जो स्वास्थ्य विभाग के संज्ञान में है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि सिरसा में ब्लैक फंगस के मामलों की संख्या ज्यादा है. ऐसे कई लोग हैं जिनका उपचार दिल्ली, चंडीगढ़ और जयपुर के अस्पतालों में चल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज