बीकानेर के पूर्व सांसद की हत्या की साजिश रच रहे दो कुख्यात गिरफ्तार

Nakul Jasuja | News18 Haryana
Updated: September 2, 2019, 10:30 PM IST
बीकानेर के पूर्व सांसद की हत्या की साजिश रच रहे दो कुख्यात गिरफ्तार
सिरसा - गिरफ्तार अपराधियों पर हत्या लूटपाट सहित कई मामले दर्ज हैं

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि वे राजस्थान के बीकानेर के पूर्व सांसद कांग्रेस नेता रामेश्वर लाल डूडी की हत्या करने की साजिश रह रहे थे.

  • Share this:
सिरसा सीआईए पुलिस (Sirsa Police) ने अपराधियों के अंतरराज्यीय गिरोह (Interstate gang of criminals) के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में एक आरोपी श्याम सुंदर ने बताया कि वो राजस्थान के बीकानेर के पूर्व सांसद कांग्रेस (Former Congress MP) नेता रामेश्वर लाल डूडी (Rameshwar Lal Dudi)  की हत्या करने की फिराक में थे. उन्होंने पटना (Patna) में हथियारों की खरीददारी के लिए पैसे भी दे दिए थे और जल्दी ही उन्हें लेने के लिए जाने वाले थे. डीएसपी राजेश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि दोनों आरोपी हार्डकोर क्रिमिनल (Hardcore Criminals) हैं. इनपर हत्या, लूटपाट सहित कई मामले दर्ज हैं. पुलिस अब दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया पूरी कर रही है.

डीएसपी ने कहा कि सीआईए स्टाफ की टीम ऐलनाबाद के इलाके में गश्त कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ऐलनाबाद के बाहरी क्षेत्र में कुछ लोग लूट की योजना बना रहे हैं. फिर जब पुलिस की टीम रोड से जा रही थी तब इन दोनों अपराधियों ने पुलिस की गाड़ी को ही लूटने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों से दो देसी कट्टे कारतूस और मोटर साइकिल भी बरामद हुई है.

पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

डीएसपी ने कहा कि अपराधियों से पूछताछ में बड़े खुलासे हुए हैं. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि इनमें से एक आरोपी श्याम सूंदर राजस्थान के बीकानेर के पूर्व सांसद रामेश्वर लाल डूडी की हत्या की प्लानिंग कर रहा था. उसने बताया कि इसके लिए उसे पटना से 6 पिस्टल और 550 कारतूस लेकर आना था. डीएसपी ने कहा कि श्याम सुंदर पर राजस्थान में कई मामले दर्ज हैं. ये हत्या के मामले में वांटेड था. इसके अलावा पकड़ा गया दूसरा अपराधी हरियाणा का रहने वाला है. पुलिस के अनुसार इन अपराधियों ने फतेहाबाद में भी एक शख्स की हत्या का प्रयास किया था.

ये भी पढ़ें - 6 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, पकड़ा गया आरोपी

ये भी पढ़ें - चुनाव से पहले 10 लाख किसानों को 4,750 करोड़ रुपये का तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...