सिरसा में स्वाइन फ्लू के दो संभावित मामले आए सामने, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

बिहार में मिले स्वाइन फ्लू के छह मरीज (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा के सिरसा (Sirsa) जिले में स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के खतरे के चलते स्वास्थ्य विभाग (Health Department) अलर्ट मोड पर है. सिरसा जिला में भी एचवन एनवन के संभावित 2 मामले सामने आये हैं.

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा के सिरसा (Sirsa) जिले में स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के खतरे के चलते स्वास्थ्य विभाग  (Health Department) अलर्ट मोड पर है. सिरसा जिला में भी एचवन एनवन के संभावित 2 मामले सामने आये हैं. हालांकि दोनों ही मामले फिलहाल नेगेटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरह की कोई कोताही बरतने के मूड में नज़र नहीं आ रहा. इसी के चलते सिरसा के नागरिक अस्पताल में एचवन एनवन को लेकर एक आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) बनाया गया है, जिसमें एच वन एन वन के मरीज़ों के लिए पूरी तरह से सुविधाए मौजूद हैं.

जिले में स्वाइन फ्लू के 2 संभावित मामले आए सामने

स्वाइन फ्लू को लेकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक सिरसा में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और पर्याप्त मात्रा में दवाईयां उपलब्ध हैं. टीमों द्वारा लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. वहीं सिरसा नागरिक अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर वीरेश भूषण ने बताया कि जिला सिरसा में अभी तक एच वन एन वन के 2 संभावित मरीज़ सामने आये हैं, दोनों ही नेगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया की अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. लोगो को हर तरीके से जागरूक किया जा रहा है.अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है और विभाग के पास दवाईयां भी पूरी तरह से उपलब्ध हैं.

सिरसा के नागरिक अस्पताल में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट
सिरसा के नागरिक अस्पताल में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट


नागरिक अस्पताल में अलग से बनाया गया आइसोलेशन

सीएमओ डॉक्टर वीरेश भूषण ने कहा कि ये बीमारी संक्रमण से फैलती है, इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि सावधानी रखें और यदि कोई व्यक्ति इस से संक्रमित हो तो उसके पास जाते समय रुमाल रखें और मरीज़ से एक निश्चित दूरी बना कर भी रखे.

यह भी पढ़ें- जज के सामने बोली 6 साल की मासूम- अंकल ने किया गलत काम, सुनाई 20 साल की सजा

यह भी पढ़ें- छात्रा से छेड़खानी पर शिकायत करने आरोपी के घर पहुंचे पिता की दबंगों ने की पिटाई

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.