लाइव टीवी

कचरे के साथ फेंक दिए सोने के जेवर, सांड ने निगले, अब आवभगत के बाद कर रहे गोबर देने का इंतजार

News18 Haryana
Updated: October 22, 2019, 10:43 AM IST
कचरे के साथ फेंक दिए सोने के जेवर, सांड ने निगले, अब आवभगत के बाद कर रहे गोबर देने का इंतजार
सिरसा में एक सांड ने कचरे के साथ सोने के जेवर को निगला (सांकेतिक तस्वीर)

सिरसा में महिला ने सड़ी-गली सब्जियों व छिलकों के साथ गलती से सोने के जेवर कचरे में फेंक दिए. वहीं कूड़े फेंकने के बाद गली में घूम रहे आवारा सांड ने कूड़े के साथ फेंके गए 4 तोले सोने को निगल लिया.

  • Share this:
सिरसा. हरियाणा के सिरसा (Sirsa) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक महिला को कूड़ा (garbage) फेंकना भारी पड़ गया. दरअसल महिला ने सड़ी-गली सब्जियों व छिलकों के साथ गलती से सोने के जेवर (Gold jewelry )गली के कचरे में फेंक दिए. वहीं कूड़े फेंकने के बाद गली में घूम रहे आवारा सांड (bull )ने फेंके गए कूड़े के साथ 4 तोले सोने को निगल लिया. वहीं जब जेवर न मिलने पर परिवार के लोगों ने सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) खंगाला तो उसमें सांड सब्जियों के साथ सोने के जेवर निगलता हुआ दिखाई दिया.

गोबर के माध्यम से सोना निकालने का किया जा रहा प्रयास 

घटना के बाद परेशान परिजनों नें घंटों तक सोना निगलने वाले सांड की तलाश शुरू कर दी. काफी मशक्कत के बाद उन्हें सांड मिला, जिसके बाद परिजन उस सांड को घर लेकर आए और उसी घर में खुली जगह पर बांध दिया. अब सांड को हरा-चारा, गुड़, केले आदि खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकलवाने का प्रयास किया जा रहा है.

गलती से सब्जियों के छिलकों के साथ गली में फेंके जेवर

वार्ड नंबर 6  के रहने वाले जनकराज ने बताया कि उसका परिवार किसी समारोह में शिरकत करके आया था, जिसके बाद उसकी पत्नी और पुत्रवधू सोने के ज्वैलरी उतारकर रसोई में कटोरी में रखकर सो गए, इस दौरान रसोई में सब्जी काटने पर छिलकों के नीचे सोने के ज्वैलरी वाली कटोरी छिप गई. जिसके बाद उसकी बुजुर्ग मां ने उस सब्जी के छिलकों व अन्य बची सब्जियों गली में पशुओं के लिए बनाई जगह पर डाल दिया था, जिसे सांड ने निगल लिया.

डाॅक्टर ने कहा-गाेबर में नहीं निकले आभूषण ताे करना पड़ेगा ऑपरेशन

वहीं पशु चिकित्सक के मुताबिक पहले विकल्प के तौर पर पशु को हरा-चारा आदि खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकाला जा सकता है. दूसरे विकल्प के तौर पर हिसार के पशु अस्पताल में पेट का एक्स-रे कराकर जांच करा लो कि क्या उसके पेट में सोना है. यदि है तो ऑपरेशन के माध्यम से पेट से सोना निकाला जा सकता है, लेकिन इससे पशु की जान जाने का भी खतरा रहता है.वहीं, परिजनों ने कहा कि सोना निकले या न निकले लेकिन पशु का ऑपरेशन नहीं कराएंगे.
Loading...

यह भी पढ़ें-अंबाला: मां के साथ अस्पताल जा रहे बेटे और बेटी को कैंटर ने कुचला, दोनों की मौत

यह भी पढ़ें- सोनीपत: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अवैध शराब की 1162 पेटियों से भरा ट्रक जब्त, चालक गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिरसा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 10:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...