लाइव टीवी

हरियाणा: परीक्षा शुरु होने के चंद मिनटों बाद ही 12वीं कक्षा का हिंदी का प्रश्न पत्र हुआ लीक
Sonipat News in Hindi

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: March 3, 2020, 5:33 PM IST
हरियाणा: परीक्षा शुरु होने के चंद मिनटों बाद ही 12वीं कक्षा का हिंदी का प्रश्न पत्र हुआ लीक
12वीं कक्षा का हिंदी का पेपर लीक

पेपर लीक की सूचना (Information) के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया और कई परीक्षा केंद्रों (Examination Centers) को दौरा करके जायजा लिया गया.

  • Share this:
सोनीपत. गोहाना में हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के पहले ही दिन 12वीं कक्षा के हिंदी के पेपर में जम कर नक़ल चली. सरकार के परीक्षा ने नक़ल रोकने से सारे दावे फेल नजर आ रहे हैं. बोर्ड की परीक्षा के पहले दिन 12वीं का हिंदी का पेपर शुरू होने के कुछ समय बाद ही उसका प्रश्न पत्र व्हाट्सअप (Whatsapp) पर लीक हो गया. हालांकि पेपर लीक की सूचना के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया और कई परीक्षा केंद्रों (Examination Centers) को दौरा करके जायजा लिया गया.

बता दें कि गोहाना में 10वीं और 12वीं की परीक्षा से पूर्व गोहाना के एसडीएम ने शिक्षा विभाग अधिकारियों के साथ साथ गांव के सरपंचों की मीटिंग ली थी कि नकल पर प्रतिबंध लगाया जा सके. लेकिन बुहाना में 12वीं क्लास के हिंदी के पेपर में धारा 144 की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई. नकल कराने वाले ऐसे युवक सेंटर के इर्द-गिर्द नकल कराते नज़र आये.

प्रशासन के दावे हुए फेल



हालांकि प्रशासन द्वारा एक बड़ा दावा किया जा रहा था कि गोहाना में नकल रहित 12वीं की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. लेकिन गोहाना में पहले ही दिन एक नहीं बल्कि कई सेंटरों पर सरेआम नकल कराते हुए युवक दिखाई दिए. हालांकि मौके पर पुलिस ने पहुंचकर नकल कराने वाले युवकों को खदेड़ा जरूर. लेकिन बावजूद प्रशासन के दावों के बावजूद पेपर लीक हुआ और लीक हुए पेपर की तस्वीर में स्कूली बच्चे हाथ में पेपर लिए हुए नज़र आ रहे हैं.



यह भी पढ़ें: बलराज कुंडू तथ्य पेश करें तो होगी कार्रवाई : डिप्टी स्पीकर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 5:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading