Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    सोनीपत में 20 लोगों की मौत, जहरीली शराब पीने से जान जाने की आशंका

    पुलिस ने पकड़ी नकली शराब
    पुलिस ने पकड़ी नकली शराब

    पुलिस (Police) ने बताया कि मृतकों के पेट में जहरीले रसायन मिथाइल पैराथिआन होने की पुष्टि हुई है. इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 5, 2020, 8:11 AM IST
    • Share this:
    सोनीपत. शहर के सिटी थाना क्षेत्र में गोहाना रोड पर 3 कॉलोनियों में दो दिन में 20 से 25 लोगों की संदिग्ध हालत में मौत (Death) हो गई. इनमें से ज्यादातर के जहरीली शराब पीने से मरने की आशंका है. मृतकों ने कॉलोनी में सप्लाई होने वाली नकली शराब (Alcohol) का सेवन किया था. बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति इंडियन कॉलोनी में शराब बनाकर सस्ते में सप्लाई करता है. श्मशान स्थल पर एकाएक ज्यादा शव आने पर लोगों को शंका हुई, तो इस मामले में पूछताछ शुरू हुई. पुलिस ने भी जहरीली शराब से 20 लोगों के मरने की बात कही है.

    इस पूरे मामले में सोनीपत के डीएसपी (हेडक्वार्टर) विरेंद्र राव ने मीडिया के सामने बताया कि हमारे पास शराब पीने से 20 लोगों की मौत की सूचना आई है. हमारी सभी टीमें लगातार उस एरिया में दबिश दे रही हैं ताकि अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाई जा सके. जिन जिन लोगों की मौतें हुई हैं. सोनीपत सिटी थाना पुलिस उनकी पहचान कर रही है. जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

    ज्यादातर मृतकों ने शराब का सेवन किया था. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिए जाने और पोस्टमार्टम न होने से जांच में कठिनाई हो रही है. हालांकि, 8 मृतकों के परिजनों ने शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने और मौत होने की पुष्टि की है.



    बता दें कि शहर के महलाना रोड श्मशान स्थल पर रोजाना 3-4 शव आते हैं. तीन दिन से एकाएक शव आने की संख्या बढ़ गई. श्मशान घाट के रिकॉर्ड के अनुसार, सोमवार को 8 और मंगलवार को 9 शव आए. शवों की संख्या बढ़ने से लोगों को शक हुआ. पूछताछ में पता चला कि ज्यादातर मृतक सिटी थानाक्षेत्र की इंडियन, मयूर विहार और शास्त्री कालोनियों के रहने वाले हैं. इनके परिवार वालों ने बताया कि ये लोग शराब पीने के आदि थे.
    नकली शराब बरामद
    रविवार-सोमवार को भी इन्होंने शराब का सेवन किया था. उसके बाद इनकी हालत बिगड़नी शुरू हुई. स्थानीय चिकित्सकों से उपचार कराने से लाभ नहीं हुआ और कुछ ही देर में इनकी मौत हो गई. जैसे ही यह बात सोनीपत पुलिस विभाग के पास पहुंची तो वैसे ही सोनीपत पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सीआईए और क्राइम ब्रांच की टीमें तीनों कॉलोनियों में छापेमारी करने पहुंची और एक दुकान से भारी मात्रा में शराब बरामद की तो एक दुकान से 10 से 12 बोतल देशी शराब की बरामद की गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज