लाइव टीवी

फोम की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की 10 गाड़ियों ने 5 घंटे में पाया काबू

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: October 20, 2019, 7:43 PM IST
फोम की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की 10 गाड़ियों ने 5 घंटे में पाया काबू
सोनीपत के धतूरी इंडस्ट्री एरिया में एक फोम की फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई है.

सोनीपत के एक फोम की फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के चलते आग (Fire) लग गई. फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को काबू पाने में 5 घंटे लग गए.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा में सोनीपत के धतूरी इंडस्ट्री एरिया (Dhatoori Industrial Area) में एक फोम की फैक्ट्री (Foam Factory) में शॉर्ट सर्किट (Short Circuit)  के चलते आग (Fire) लग गई. आग लगने के बाद चारों और आसमान में धुंए का गुबार सा छा गया है. आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल की आठ से 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. फैक्ट्री में रविवार की दोपहर करीब दो बजे आग लगी थी. आग इतनी भयंकर थी कि उस पर काबू पाने में करीब पांच घंटे लग गए. आग पर काबू पाने के लिए क्रेन से फैक्ट्री की दीवार तोड़ी गई.

दूसरे जिलों से मंगवानी पड़ी फायर बिग्रेड की गाड़ियां

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग पर काबू तो पा लिया गया है लेकिन वहां करीब 200 मीटर के रेंज में आग की भीषणता का एहसास अभी भी किया जा सकता है. सोनीपत के अलावा रोहतक, संभाल और नरेला फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए लगाई गई है. यह बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में कोई भी फायर सेफ्टी के उपकरण मौजूद नहीं थे.



आग पर काबू पाने में आ रही थी मुश्किलें

वहीं इस मामले पर दमकल विभाग के कर्मचारियों सतबीर ने बताया कि जिस फैक्ट्री में आग लगी है वह धतूरी गांव के पीछे की ओर है. उन्होंने बताया कि आग की भीषणता बहुत ज्यादा थी इसलिए इस पर काबू पाने में कई घंटे लग गए. उम्मीद है कि जल्द ही आग को पूरी तरह जल्दी ही बुझा लिया जाएगा. वहीं विभाग के एक और कर्मचारी ने बताया कि आग की लपटें बहुत ज्यादा हवा में उठ रही थी, इसलिए काबू पाने में दिक्कत हो रही थी.

Sonipat fire
आग पर काबू पाने के लिए क्रेन से फैक्ट्री की दीवार तोड़ी पड़ गई.

Loading...

इस मामले में फैक्ट्री के मालिक से जब मीडिया कर्मियों ने पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

यह भी पढ़ें:  BREAKING: 8वीं क्लास की लड़की का Gangrape, धमकी के डर से किया Suicide

नहर में नहाने गए 3 बच्चे डूबे, दो को सुरक्षित निकाला गया व तीसरे की तलाश जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 7:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...