सोनीपत में अपनों ने बहाया अपनों का खून, जमीन विवाद में छोटे भाई मार डाला

भाई ने की भाई की हत्या. (सांकेतिक तस्वीर)
भाई ने की भाई की हत्या. (सांकेतिक तस्वीर)

Murder for Land: हरियाणा के सोनीपत जिले में एक युवक ने जमीन के लिए अपने छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 1:12 PM IST
  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जिले के गांव रभड़ा में एक युवक ने मंगलवार देर रात जमीन के विवाद में अपने छोटे भाई को गोली मार कर हत्या (Murder) कर दी. सदर थाना पुलिस (Police) जांच शुरू कर दी है. गांव रभड़ा निवासी आजाद के तीन बेटे थे. सबसे बड़ा बेटा जितेंद्र देख नहीं पाता है. उसके बाद कृष्ण है जो आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रह चुका है. कृष्ण दो साल तक जेल में भी रह चुका है. आजाद अपने सबसे छोटे बेटे अमन के साथ रहता था.

अमन ने प्रेम विवाह कर रखा था. आजाद के पास तीन एकड़ जमीन है जिस पर वे स्वयं और छोटा बेटा अमन खेती करते थे. कृष्ण जेल से आने के बाद अपने हिस्से की जमीन मांग रहा था. आजाद और अमन ने उसे जमीन देने से मना कर दिया. इस पर कृष्ण छोटे भाई अमन को कई बार जमीन नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे चुका था.

हत्या कर फरार हुआ



रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे अमन गांव में एक ग्रामीण के मकान के बाहर बैठा था. इसी दौरान अमन अपने एक साथी के साथ पिस्तौल लेकर वहां पहुंचा और फायरिंग शुरू कर दी. पहली फायरिंग में अमन बच गया और वह जान बचाने के लिए पड़ोसी के मकान के अंदर चला गया. कृष्ण भी दौड़ कर वहां पहुंचा और अमन को गोली मार कर साथी के साथ फरार हो गया.
जांच में जुटी पुलिस

आजाद और उनके परिजन अमन को उपचार के लिए गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल लेकर पहुंचे. वहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. सदर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि गांव बनवासा में माता-पिता द्वारा 2 दिन पहले अपने ही जवान बेटे की धारदार हथियारों से हमला बोल कर हत्या कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज