होम /न्यूज /हरियाणा /AAP ने हरियाणा सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पूरे प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध- प्रदर्शन

AAP ने हरियाणा सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पूरे प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध- प्रदर्शन

ग्रामीणों ने कहा कि यह स्कूल को बने करीब 25 साल हो गए हैं. इस स्कूल के लिए जमीन और निर्माण कार्य पंचायत ने करवाया था.

ग्रामीणों ने कहा कि यह स्कूल को बने करीब 25 साल हो गए हैं. इस स्कूल के लिए जमीन और निर्माण कार्य पंचायत ने करवाया था.

Haryana News: अनु कादियान ने कहा कि प्रदेश भर में सरकार की शिक्षा विरोधी नीति के खिलाफ आप के कार्यकर्ता विरोध स्वरूप एक ...अधिक पढ़ें

सोनीपत. हरियाणा सरकार द्वारा हाल ही में 105 स्कूलों को बंद करने के फैसले के विरोध में आम आदमी पार्टी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सोनीपत जिले के बजाना खुर्द गांव में आज आप पार्टी की महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष अनु कादियान समेत आम आदमी पार्टी के नेताओं ने ग्रामीणों के साथ स्कूल में पहुंच कर सरकार के खिलाफ विरोध- प्रदर्शन किया. साथ ही एक दिन का सांकेतिक धरना दिया. इस दौरान अनु कादियान ने कहा कि सरकार द्वारा सोनीपत जिले के बजाना खुर्द गांव के राजकीय माध्यमिक कन्या स्कूल को बंद करने का निर्णय लिया गया है. उसके बाद से ग्रामीणों में भारी रोष है. वहीं, आप पार्टी ने सरकारी स्कूलों को बंद करने और शिक्षा का निजीकरण करने के खिलाफ बजाना स्कूल में सांकेतिक क्रमिक अनशन किया.

अनु कादियान ने कहा कि प्रदेश भर में सरकार की शिक्षा विरोधी नीति के खिलाफ आप के कार्यकर्ता विरोध स्वरूप एक दिन के सांकेतिक क्रमिक अनशन पर बैठे हैं. यहां भी आप पार्टी के कार्यकर्ता क्रमिक अनशन पर बैठे हैं. एक तरफ तो सरकार बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा देती है, जबकि दूसरी तरफ लड़कियों के पढ़ने वाले स्कूलों को बंद कर रही है. उन्होंने कहा कि यदि हमारी सरकार हरियाणा में आएगी तो सभी सरकारी स्कूलों का विकास दिल्ली के तर्ज पर किया जायेगा.

उन्हें निजी स्कूलों या फिर बाहर भेज कर पढ़ाएं
 वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि यह स्कूल को बने करीब 25 साल हो गए हैं. इस स्कूल के लिए जमीन और निर्माण कार्य पंचायत ने करवाया था. सरकार को कोई हक नहीं है कि वे इस स्कूल को बंद करे. यह राजकीय माध्यमिक कन्या स्कूल है. इस स्कूल में कोई सुविधा नहीं है. सरकार स्कूलों में कोई मदद नहीं दे रही. इन सरकारी स्कूलों में गरीब लोगों की बेटियां पढ़ती है उनके पास संसाधन नहीं हैं कि उन्हें निजी स्कूलों या फिर बाहर भेज कर पढ़ाएं.

Tags: Aam aadmi party, BJP, Haryana news, Sonipat news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें