हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया पानी, सोनीपत में अलर्ट जारी

News18 Haryana
Updated: August 20, 2019, 12:06 AM IST
हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया पानी, सोनीपत में अलर्ट जारी
फाइल फोटो

हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने की वजह से सोनीपत में अलर्ट जारी किया गया है.

  • Share this:
देश के ज्यादातर सूबे बाढ़ से जूझ रहे हैं. वहीं, यमुना नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर से तटीय इलाकों में बाढ़ आने की आशंका पैदा हो रही है. हरियाणा (Haryana) के हथिनीकुंड बैराज (Hathnikund Barrage) से पानी यमुना नदी में छोड़ा गया है. जिसकी वजह से सोनीपत (Sonipat) में अलर्ट जारी किया गया है और यमुना नदी के आसपास चेतावनी बोर्ड लगा दिए गए हैं.

हालांकि प्रशासन के दावे के बाद भी ग्रामीण सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि अधिकारी से बोर्ड लगाकर यहां से चले गए हैं. अगर पानी टूटता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पानी आने से उनकी फसलें भी प्रभावित होंगी.

मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार हवा सिंह ने बताया कि यमुना में पानी छोड़ा गया है।जिसके लिए अलर्ट जारी है। चेतावनी बोर्ड लगा दिए गए हैं और गांव में मुनादी की जा रही है. हर खतरे से निपटने के लिए प्रशासन तैयार हैं.


दिल्ली में बाढ़ के आसार, यमुना खतरे के निशान से ऊपर, CM केजरीवाल ने की आपात बैठक

हथनीकुंड बैराज से 8.50 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद सोमवार सुबह यमुना खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई. इसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने यमुना के जलभराव क्षेत्र को खाली करने के आदेश दे दिए हैं. बताया जा रहा है कि यह पहला मामला है जब हथनीकुंड बैराज से इतनी मात्रा में एक साथ पानी छोड़ा गया हो. मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दोपहर 1 बजे आपात बैठक की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 12:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...