सोनीपत: अस्पताल में पति दो घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करता रहा, कोरोना संक्रमित पत्नी ने तोड़ दिया दम

मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई

मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई

Bad System Responsible For Death : महिला के पति ने एंबुलेंस के लिए 102 नंबर पर कॉल किया तो जवाब मिला, जल्द भेज रहे हैं, लेकिन 2 घंटे तक नहीं आई. इंतजार के दौरान ही पत्नी की मृत्यु हो गई. वक्त पर यदि एंबुलेंस आ जाती, तो शायद इलाज मिलने पर महिला की जिंदगी बच सकती थी.

  • Share this:
सोनीपत. गोहाना शहर के नागरिक अस्पताल (Civil Hospital) में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पत्नी को लेकर दो घंटे तक एंबुलेंस (Ambulance) का इंतजार करता रहा. अस्पताल में दो घंटे तक भी एंबुलेंस नहीं पहुंची, जिससे महिला ने वहीं दम तोड़ दिया. परिजनों ने बताया कि जांच करने पर नागरिक अस्पताल प्रशासन को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. अस्पताल प्रशासन ने शव (Dead Body) को रखवा दिया है. कोरोना के नियमों के अनुसार शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें कि नागरिक अस्पताल गोहाना में देवी नगर का कपूर सिंह बुखार से पीड़ित अपनी पत्नी सुनीला को लेकर एंबुलेंस का इंतजार करता रहा. करीब दो घंटे तक एंबुलेंस नहीं आई और सुनीता ने दम तोड़ दिया. देवी नगर निवासी कपूर सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी सुनीता (40) को कई दिन से बुखार था. तीन दिन पहले कोरोना टेस्ट की जांच के लिए सैंपल दिया गया था. बुधवार शाम को सुनीता की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई. वह करीब पांच बजे पत्नी को नागरिक अस्पताल गोहाना लेकर पहुंचा.

पत्नी को राजकीय अस्पताल ले जाना चाहता था

वह सुनीता को बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल ले जाना चाहता था. उसने एंबुलेंस के लिए 102 नंबर पर कॉल की. वहां से जल्द एंबुलेंस भेजने का जवाब मिला. कपूर सिंह ने बताया कि करीब दो घंटे तक एंबुलेस नहीं आई और उसकी पत्नी ने दम तोड़ दिया. अस्पताल में प्राइवेट एंबुलेंस भी खड़ी थी. प्राइवेट एंबुलेंस के चालक से उन्होंने आग्रह किया तो कहा कि अगर वे बुखार से पीड़ित या कोरोना संक्रमित को लेकर अस्पताल लेकर जाएंगे तो वहां दाखिल नहीं करते हैं.
महिला अस्पताल काफी लेट आई थी-एसएमओ

इस बारे में गोहाना नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. कर्मवीर सिंह ने बताया महिला के परिजनों ने कंट्रोल रूम में एंबुलेंस के लिए फोन किया था. वहां से एंबुलेंस न आने का कारण वहीं पता चलेगा. यहां अस्पताल में महिला आखिरी समय में आई थी, जिसकी मौत हो गई. उन्होंने सैंपल की सूचना के आधार पर रिकॉर्ड की जांच कराई तो महिला की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली, जिस पर शव को कब्जे में ले लिया है. नियम के अनुसार प्रशासन की निगरानी में शव का अंतिम संस्कार कराया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज