Home /News /haryana /

SKM नेता बलवंत सिंह का बड़ा बयान, बोले- जिस निहंग सरदार ने की वारदात, वह जल्द करेगा समर्पण

SKM नेता बलवंत सिंह का बड़ा बयान, बोले- जिस निहंग सरदार ने की वारदात, वह जल्द करेगा समर्पण

किसान मोर्चा ने मृतक युवक और हत्या के आरोपियों से किसी तरह के संबंध होने से इनकार किया है.

किसान मोर्चा ने मृतक युवक और हत्या के आरोपियों से किसी तरह के संबंध होने से इनकार किया है.

Singhu Border Murder: सिंघु बॉर्डर पर हुई युवक की हत्या के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वारदात की कड़ी निंदा की. मोर्चा ने कहा कि किसान मोर्चा का हमला करने वालों से कोई लेना-देना नहीं. हम पुलिस कि हर जांच में सहयोग करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

सोनीपत. संयुक्त किसान मोर्चा के संज्ञान में आया है कि आज सुबह सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक व्यक्ति (लखबीर सिंह, पुत्र दर्शन सिंह, गांव चीमा कला, थाना सराय अमानत खान, जिला तरनतारन) का अंग भंग कर उसकी हत्या कर दी गई. इस घटना के लिए एक निहंग समूह ने जिम्मेदारी ली है. उन्होंने यह कहा है कि ऐसा उस व्यक्ति द्वारा गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने की कोशिश के कारण किया गया. खबर है कि यह मृतक उसी समूह के साथ पिछले कुछ समय से था. वहीं किसान नेता बलवंत सिंह ने कहा कि जिस शख्स में इस वारदात को अंजाम दिया है वह जल्दी पुलिस के सामने आत्म समर्पण करेगा.

संयुक्त किसान मोर्चा ने इस नृशंस हत्या की निंदा करते हुए कहा कि यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि इस घटना के दोनों पक्षों, इस निहंग समूह या मृतक व्यक्ति का संयुक्त किसान मोर्चा से कोई संबंध नहीं है. हम किसी भी धार्मिक ग्रंथ या प्रतीक की बेअदबी के खिलाफ हैं, लेकिन इस आधार पर किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है. हम यह मांग करते हैं कि इस हत्या और बेअदबी के षड़यंत्र के आरोप की जांच कर दोषियों को कानून के मुताबिक सजा दी जाए.

संयुक्त किसान मोर्चा किसी भी कानून सम्मत कार्यवाही में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करेगा. लोकतांत्रिक और शांतिमय तरीके से चला यह आंदोलन किसी भी हिंसा का विरोध करता है. वहीं किसान नेता बलवंत सिंह ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा इस वारदात की कड़ी निंदा करता है. निहंग जत्थेबंदी इस वारदात की जिम्मेदारी ली है और जिसने हमें इस वारदात को अंजाम दिया है. वह जल्द ही पुलिस के सामने आत्मसमर्पण भी करेगा, लेकिन वह कब करेगा वह बातचीत स्पष्ट नहीं हो पाई है.

निहंग जत्थेबंदियों की बात स्पष्ट है कि जो भी उनकी ग्रंथ के साथ इस तरह की बेअदबी करेगा उसका वह इसी तरह हाल करेंगे. हाला की वारदात की सूचना मिलने के बाद सभी किसान नेता मौके पर पहुंचे थे लेकिन हमें दुख है कि शख्स को बचाया नहीं जा सका. किसान मोर्चा पुलिस के साथ हर सहयोग करने के लिए तैयार है और जो भी दोषी होगा उसको बख्शा नहीं जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

Tags: Delhi Singhu Border, Farmer Protest, Haryana Farmers, Haryana news, Singhu Border, Sonipat news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर