बरोदा उपचुनाव 2020: कांग्रेस ने इंदुराज को दिया टिकट, हुड्डा पर भारी पड़ीं सैलजा!

कांग्रेस ने इंदुराज को अपना उम्मीदवार बनाया है.
कांग्रेस ने इंदुराज को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Baroda By-election 2020: कांग्रेस टिकट के चयन के लिए पार्टी में बीती रात करीब दो बजे तक सियासी ड्रामा चलता रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 12:37 PM IST
  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट के उपचुनाव (By-Election) के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नाम घोषित कर दिया. कांग्रेस (Congress) आज नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन की सुबह अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया. बताया जा रहा है कि हुड्डा की तमाम कोशिशों के बावजूद उनके पसंदीदा माने जा रहे कपूर नरवाल को कांग्रेस टिकट नहीं मिला. कांग्रेस ने इंदुराज नरवाल को अपना प्रत्‍याशी घोषित किया है. कांग्रेस टिकट के चयन के लिए पार्टी में बीती रात करीब दो बजे तक सियासी ड्रामा चलता रहा. इसमें पूर्व सीएम भूपेंद्र सिह हुड्डा पर हरियाणा कांग्रेस अध्‍यक्ष कुमारी सैलजा भारी पड़ीं.

बता दें कि पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा चाहते थे कि इस सीट पर कपूर नरवाल को टिकट दे दिया जाए. कपूर नरवाल ने 2009 व 2014 का चुनाव इनेलो के टिकट पर लड़ा और 2019 में वह जजपा में थे. इस समय कपूर नरवाल भाजपा में हैं और टिकट के  उनके कांग्रेस में शामिल होने की बात कही जा रही थी.

श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के कारण खाली हुई थी बरोदा सीट



बरोदा हल्के की सीट कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के कारण खाली हुई थी. इस सीट पर श्रीकृष्ण हुड्डा के बेटे जीतेंद्र हुड्डा और उनकी पत्नी गायत्री हुड्डा को भी टिकट देने में सैलजा को कोई गुरेज नहीं था मगर भूपेंद्र हुड्डा कपूर नरवाल को वायदा कर चुके थे. यही कारण था कि गुरुवार सुबह हुड्डा ने कपूर नरवाल को दिल्ली बुलाया था. कपूर नरवाल को कांग्रेस में शामिल करने की योजना थी. मगर कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और कुमारी सैलजा ने हुड्डा द्वारा कपूर को कांग्रेस में शामिल कराने की योजना को फ्लॉप कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज