बरोदा उपचुनाव: ईवीएम में कैद 14 उम्मीदवारों की किस्मत, 10 नवम्बर को होगी मतगणना

ईवीएम में उम्मीदवारों की किस्मत बंद
ईवीएम में उम्मीदवारों की किस्मत बंद

Baroda By-Election: इस बार कोविड-19 के नियमो के अनुसार वोटरों से वोट डलवाई गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 7:25 AM IST
  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा में बरोदा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव (By-Election) के लिए मतदान शांति पूर्वक सपन्न हो गया है. इस उपचुनाव में  बीजेपी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt), कांग्रेस के इंदुराज नरवाल उर्फ़ भालू,आईएनएलडी उम्मीदवार जोगिंद मलिक,लोक सुरक्षा पार्टी के सुप्रीमो राजकुमार सहित कुल 14 उम्मीदवार मैदान में थे. सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीनो में कैद हो गई. सभी ईवीएम को बिट्स इंजिनीरिंग कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है. दस नवम्बर को मतदान की मत गणना की जायेगी. इस बार कोविड-19 के नियमो के अनुसार वोटरों से वोट डलवाई गई.

बता दें कि बरोदा विधानसभा उपचुनाव  के लिए 54 गांव में 280 पॉलिंग स्टेशनों पर  कुल 180529 मतदाताओं के मतादाता है जिसमे से करीब 70 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. सुबह सात बजे मतदान शुरू किया गया।. वोटर लंबी लम्बी लाइनों में लग कर अपने वोट डालने में भाग लिया. कोविड 19 के नियमो के अनुसार सेनेटाइजर, गलब्ज,मास्क,कीट का इस्तेमाल किया गया.

सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम



बूथों के बाहर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया. बूथों पर बुजर्ग, महिलाएं, युवा बढ़चढ़ कर भाग ले रहे थे. बरोदा विधान सभा के उप चुनाव में 14 उम्मीदवार मैदान में है. हलके के 54 में से 20 गांवों को अति संवेदनशील गांवों के रूप में चिन्हित किया गया था जिनमें पैरा मिलिट्री फोर्स सीआईएसएफ व आईआरबी की तैनाती की गई थी. उप-चुनाव में 118 लोकेशन में 280 बूथ बनाये गये  थे.
उम्मीदवारों ने किया जीत का दावा

बीजेपी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने सुबह आठ बजे अपने पैतृक गांव भैंसवाल में अपना वोट डाला और पहलवान ने अपनी जीत का दावा करते कहा कि इस बार बरोदा हल्के में कमल का फूल खिलेगा. वहीँ कांग्रेस के उम्मीदवार इंदुराज नरवाल ने शाम को अपने गांव रिढाना में साढ़े चार बजे अपने मत डाला. वहं इंदुराज नरवाल ने बीजेपी पर वोटिंग में गड़बड़ी का गंभीर  आरोप लगाया. जबकि आईएनएलडी के उम्मीदवार जोगिंद मलिक ने अपने गांव में अपना वोट डाला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज