Baroda By-Elections 2020: बीजेपी उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने डाला वोट, लोगों से की ये अपील

योगेश्वत दत्त ने किया जीत का दावा
योगेश्वत दत्त ने किया जीत का दावा

Baroda By-Election: बीजेपी उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने अपने मत का प्रयोग किया. उन्होंने अपने पैतृक गांव भैंसवाल में वोट डाला और जीत का दावा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 9:26 AM IST
  • Share this:
सोनीपत. बरोदा विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है. इस उपचुनाव में 1,80,506 मतदाता 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. मंगलवार सुबह हल्की ठंड के बीच बरोदा हलका के उपचुनाव (By-Election) में शांतिपूर्वक मतदान (Voting) शुरू हो गया है. बीजेपी उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने अपने मत का प्रयोग किया. उन्होंने अपने पैतृक गांव भैंसवाल में वोट डाला और जीत का दावा किया. उन्होंने लोगों से मतदान के वक्त शांति बनाए रखने की अपील की.

बता दे कि बरोदा हलके में 280 बूथ बनाए गए हैं, फिलहाल सभी बूथों पर मतदान शुरू होने की सूचना है. चुनाव आयोग द्वारा कोरोना महामारी को ध्यान में रख कर सभी बूथों पर उचित प्रबंध किए गए हैं. मतदान करने पहुंचने वाले मतदाताओं को सभी बूथों पर मास्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं और सैनिटाइजर भी रखे गए हैं. प्रत्येक मतदाता को मतदान करते जाते समय ग्लब्स भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम



सभी बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है. बरोदा हलका में एक लाख 80 हजार 506 मतदाताओं को मताधिकार का अधिकार है. भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी योगेश्वर दत्त अपने गांव भैंसवाल कलां, कांग्रेस प्रत्याशी अपने गांव रिंढाणा, इनेलो प्रत्याशी अपने गांव ईशापुर खेड़ी में मतदान करेंगे. लोसुपा प्रत्याशी राजकुमार सैनी मतदान नहीं कर पाएंगे.
मतदान को लेकर उत्साह

बरोदा हलका के उपचुनाव में लोगों में मतदान को लेकर सुबह से ही उत्साह देखने को मिला. कई बूथों पर सुबह ही लोगों की लाइनें लगी नजर आई. युवा, बुजुर्ग, महिलाएं व अधेड़ उत्साह के साथ बूथों पर मतदान करने पहुंचे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज