होम /न्यूज /हरियाणा /अग्निपथ योजना के विरोध में उतरी भारतीय किसान यूनियन, सोनीपत में किया टोल फ्री

अग्निपथ योजना के विरोध में उतरी भारतीय किसान यूनियन, सोनीपत में किया टोल फ्री

अग्निपथ योजना के विरोध में किसानों का हल्ला बोल

अग्निपथ योजना के विरोध में किसानों का हल्ला बोल

प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि पहले सरकार ने किसानों के खिलाफ काले कानून बनाये, अब उनके बेटों के खिलाफ ये गलत यो ...अधिक पढ़ें

सोनीपत. अग्निपथ योजना के विरोध में भारतीय किसान यूनियन चढूनी भी सड़क पर उतर आई है. किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के आह्वान के बाद किसानों ने सोनीपत में टोल को फ्री किया. नेशनल हाईवे 44 पर स्थित भिगान टोल को फ्री  किया गया. ये टोल 12 बजे से 3 बजे तक फ्री रहेगा. भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने अग्निपथ योजना के विरोध में इस टोल को फ्री किया है.

किसानों का कहना है कि गुरनाम सिंह चढूनी के आह्वान पर उन्होंने टोल फ्री किया है. भारतीय किसान यूनियन युवाओं के साथ खड़ी है. पहले सरकार ने किसानों के खिलाफ काले कानून बनाये, अब उनके बेटों के खिलाफ ये गलत योजना लेकर आई है. किसानों ने कहा कि 22 तारीख को गढ़ी सांपला में एक बड़ी बैठक रखी गई है. इस बैठक में आगामी रणनीति पर फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. इसके चलते राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. हरियाणा के कई जिलों में, यूपी के नोएडा और राजस्थान के जयपुर समेत देश के अन्य कई बड़े शहरों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने कई राज्यों में रेलवे संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था. कई जगह रेल पटरियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया था. इसको देखते हुए जीआरपी अलर्ट पर है.

रेलवे स्टेशनों और सरकारी दफ्तरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रैपिड एक्शन फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है. राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने भी आज देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है. भारत बंद के मद्देनजर झारखंड सरकार ने राज्य में आज सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है.

Tags: Agneepath, Bharat Band

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें