• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, BJP को पता चल गया सभी वर्गो का उनसे मोहभंग हो चुका है

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, BJP को पता चल गया सभी वर्गो का उनसे मोहभंग हो चुका है

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार आते ही पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये प्रति माह पेंशन देंगे. (File Photo)

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार आते ही पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये प्रति माह पेंशन देंगे. (File Photo)

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने 2014 में हरियाणा की जनता से 154 वादे किये थे, लेकिन उनमें से एक भी पूरा नहीं किया.

  • Share this:
सोनीपत. मैं पूरे हरियाणा के कोने-कोने में घूमा. आज मैं लोगों की भावना को देखते हुए कह सकता हूं कि हरियाणा की हवा बदल चुकी है कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. यह बातें भूपेन्द्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) ने सोनीपत जिले में खरखौदा (Kharkhauda Assembly Seat) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी जयवीर बाल्मीकि (Jaibeer Balmiki) के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी की नियत में खोट नज़र आने लगा है. यही वजह है कि बीजेपी सरकार (Bjp Government) घबरा गई है और सरकारी कर्मचारियो को वोट से वंचित रखना चाहती है. उन्होंने कहा कि मुझे बहुत सारे सरकारी कर्मचारियो की शिकायत मिली है. सभी कर्मचारियो को सरकार बैलेट पेपर इश्यू नहीं कर रही है जबकि चुनाव में कुछ ही दिन बाकी हैं. बीजेपी को ज्ञात हो गया है की सभी वर्गों का उनसे मोहभंग हो गया है.

'हरियाणा फिर से प्रति व्यक्ति आय और प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर 1 बनेगा'

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अपना हरियाणा एक बार फिर पहले की तरह प्रति व्यक्ति आय और प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर 1 बनेगा. उन्होंने प्रदेश को नशामुक्त और अपराधमुक्त बनाकर खुशहाल प्रदेश बनाने की बात भी दोहराई है. उन्होंने कहा कि मैंने वर्ष 2005 और वर्ष 2009 में जो कहा, वह किया और आगे फिर करेंगे. कांग्रेस की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान, भूमिहीन किसान का कर्जा माफ करेंगे.

Bhupinder singh Hudda
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अपना हरियाणा एक बार फिर पहले की तरह प्रति व्यक्ति आय और प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर 1 बनेगा.


' बीपीएल परिवार की महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर हर महीने 2000 रुपये देंगे'

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आते ही पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये प्रति माह पेंशन देंगे. बुजुर्ग पेंशन के लिए पुरूष की 58 साल और महिलाओं की उम्र 55 साल करेंगे. पेंशन के लिये किसी को खाट पर बैंक नहीं जाना होगा. सरकार बनते ही बीपीएल परिवार के घर की महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर 2000 रुपये हर महीने देंगे. घर जाओ या ससुराल महिलाओं का हरियाणा रोडवेज में कोई किराया नहीं लगेगा. गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट देंगे.

'सभी को रोजगार देंगे, जिनके पास रोजगार नहीं होगा उन्हें बेरोजगारी भत्ता देंगे'

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो सबको रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे. पोस्ट ग्रेजुएट को 10,000, ग्रेजुएट को 7000 रुपया भत्ता देंगे. एससी वर्ग के बच्चों को पहली से 12वीं तक साल का 10,000 और 12वीं से ऊपर वाले बच्चों को साल का 15000 रुपये वजीफा देंगे.

'बीजेपी सरकार ने हरियाणा की जनता से 154 वादे किए, एक भी पूरा नहीं किया'

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान और पुरानी पेंशन लागू करके देंगे. सरकारी कर्मचारियों को एचआरए का बकाया देंगे. कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेंगे. उन्होंने भाजपा के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि भाजपा ने 2014 में हरियाणा की जनता से 154 वादे किये थे, लेकिन उनमें से एक भी पूरा नहीं किया.

बीजेपी सरकार से हुड्डा ने पूछे ये सवाल

उन्होंने बीजेपी सरकार से सीधा सवाल करते हुए कहा कि क्या हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान दिया गया? किसानों को स्वामीनाथन का भाव दिया गया? युवाओं को वादे के मुताबिक रोजगार दे दिया गया? महिलाओं की सुरक्षा का वादा पूरा किया? नौकरियों में पारदर्शिता लाई गई? भाजपा पहले अपने पुराने वादों का हिसाब हरियाणा की जनता को दे?

यह भी पढ़ें: CM खट्टर बोले- EVM का मतलब Every Vote For Modi, Every Vote For Manohar

मुस्लिम बस्ती के घरों के बाहर लगे पोस्टर, लिखा- मोदी-मोदी चिल्लाएं, ये है वजह

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज