लाइव टीवी

भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- 'इस बार कांग्रेस और मोदी की नहीं बल्कि हुड्डा वर्सेस खट्टर की लड़ाई है'

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: October 18, 2019, 10:28 AM IST
भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- 'इस बार कांग्रेस और मोदी की नहीं बल्कि हुड्डा वर्सेस खट्टर की लड़ाई है'
भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- कांग्रेस की सरकार बनी तो 24 घंटे में माफ होंगे किसानों के सारे कर्जे

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने कथूरा में कांग्रेस प्रत्याशी श्री कृष्ण हुड्डा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

  • Share this:
गोहाना (सोनीपत). हरियाणा कांग्रेस विधायक दल (Haryana Congress Legislature Party) के नेता और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने कथूरा में कांग्रेस प्रत्याशी श्री कृष्ण हुड्डा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

अपने संबोधन में हुड्डा ने कहा कि "मैं पूरा प्रदेश घूम चुका हूं. हरियाणा के कोने-कोने से मिल रहा अपार जनसमर्थन और जनभावनाएं बता रही हैं कि कांग्रस की सरकार बनने जा रही है. चुनाव में अब समय कम बचा है, इसलिए जागू रहो और लागू रहो. थारा आशीर्वाद मिला तो इब राज भी थारा ही बनेगा."

जीत सुनिश्चित होने तक सतर्क रहने की जरूरत : हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों को जीत सुनिश्चित होने तक सतर्क रहने और वोटकाटुओं से बचने की सलाह दी है. उन्होंने मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच होने की बात कहते हुए बताया कि बाकी दलों को वोट देना अपना वोट बर्बाद करने की तरह है. उन्होंने जनता से कहा कि उनका राज हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही वापस लौटा सकता है, लेकिन इसके लिए विधायकों की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि "श्री कृष्ण हुड्डा उनके भाई हैं, इसलिए बरोदा से श्री कृष्ण हुड्डा को दिया गया एक-एक वोट भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मजबूत करेगा. इसस प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी."

'बीजेपी के राज में हरियाणा अपराध में बना नंबर वन'

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर एक पर था, वो बीजेपी के राज में अपराध में नंबर 1 बन चुका है. बीजेपी की मनोहर सरकार ने अपराधियों के आगे घुटने टेक दिए. उनकी सत्ता में दलित और महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं. बीजेपी ने वादा किया कि फिर से जनता का आशीर्वाद मिला तो गुंडे बदमाशों को हरियाणा में नहीं रहने देंगे. हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने वर्ष 2014 में लंबे-चौड़े 154 वादे किए, लेकिन इन 5 साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया गया.

कांग्रेस की सरकार बनी तो 24 घंटे में माफ होंगे किसानों के सारे कर्जे
Loading...

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान और भूमिहीन किसान का कर्जा माफ किया जाएगा. पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपए हर महीने पेंशन दी जाएगी. बुजुर्ग की 58 साल और महिलाओं की 55 साल करेंगे और पेंशन के लिए खाट पर बैंक नहीं जाना होगा. हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनते ही बीपीएल परिवार के घर की महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर 2000 रुपए हर महीने देंगे. घर जाओ या ससुराल महिलाओं का हरियाणा रोडवेज में कोई किराया नहीं लगेगा. गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट देंगे.

रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे : हुड्डा

हुड्डा ने कहा कि उनकी सरकार आई तो वे सबको रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे. पोस्ट ग्रेजुएट को 10,000 ग्रेजुएट को 7000 रुपया भत्ता देंगे. वहीं एससी वर्ग के बच्चों को पहली से 12वीं तक साल का 10,000 और 12वीं से ऊपर वाले बच्चों को साल का 15000 रुपए छात्रवृत्ति (scholarship) देंगे. कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान और पुरानी पेंशन लागू करेंगे. एचआरए का बकाया देंगे, साथ ही कच्चे कर्मचारियों को पक्का कराएंगे.

वहीं बरोदा हलके के मौजूदा विधायक व कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार श्री कृष्णा हुड्डा ने कहा कि अबकी बार चुनाव में कांग्रेस और मोदी की लड़ाई नहीं बल्कि खट्टर वर्सेस हुड्डा की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की आंधी चल रही है और प्रदेश में तीसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री हुड्डा बनेंगे.

ये भी पढ़ें:- बीरेंद्र सिंह ने हुड्डा को दी नसीहत- अगर अच्छे दिन काटने हैं तो हारना ही अच्छा

फतेहाबाद में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ निकला जुलूस, किया विरोध प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 10:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...