Lockdown तोड़ क्रिकेट खेलने पर मनोज तिवारी ने दी सफाई, प्रशासन ने भेजा नोटिस
Sonipat News in Hindi

Lockdown तोड़ क्रिकेट खेलने पर मनोज तिवारी ने दी सफाई, प्रशासन ने भेजा नोटिस
सोनीपत में क्रिकेट मैच के दौरान मनोज तिवारी और अन्य.

मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने रविवार को शेखपुरा में क्रिकेट स्टेडियम में दो टीमों के बीच मैच होने की जानकारी मिलने के बाद क्रिकेट खेला. आरोप है कि इस दौरान Lockdown के नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सोनीपत. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच हरियाणा के सोनीपत में जाकर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी (BJP MP Manoj Tiwari) के क्रिकेट खेलने (Cricket Match) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर एक तरफ जहां सोनीपत (Sonipat) जिला प्रशासन ने क्रिकेट एकेडमी के एमडी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. साथ ही खेल के वक्त मैदान में मौजूद रहने वाले सभी 188 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी दी है. वहीं दूसरी ओर, लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगाते हुए विपक्षी पार्टियां इस मामले में हमलावर हो गई है. इस बीच सांसद मनोज तिवारी ने इस मामले में अपनी तरफ से सफाई भी दे दी है. तिवारी ने कहा है कि वे क्रिकेट खेलने गए थे, लेकिन वहां पर कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन के नियमों का किसी भी तरह से उल्लंघन नहीं किया गया. बल्कि सभी नियमों का पालन किया गया.

आपको बता दें कि रविवार को मनोज तिवारी सोनीपत के शेखपुरा में क्रिकेट स्टेडियम में संचालकों के बुलावे पर पहुंचे थे. वहां दो टीमों के बीच मैच होने की जानकारी मिलने के बाद बीजेपी सांसद ने भी क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की थी. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट मैच में हिस्सा लिया. आरोप है कि खेल के दौरान सांसद ने लॉकडाउन के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई.

क्रिकेट एकेडमी से 24 घंटे में मांगा गया जवाब



दिल्ली के बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के क्रिकेट खेलने को लेकर सोनीपत जिला प्रशासन के रवैये पर भी सवाल उठे. इसके बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यूनिक क्रिकेट एकेडमी के एमडी संत जैन को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. प्रशासन के नोटिस में एमडी से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है. प्रशासन ने नोटिस के जरिए पूछा है कि किसकी अनुमति से क्रिकेट मैच का आयोजन कराया गया. इसके अलावा खेल के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियम का उल्लंघन किया गया. प्रशासन ने चेतावनी दी है कि अगर सभी प्रमाणों के साथ इसका जवाब नहीं दिया गया, खेल के समय मैदान में मौजूद सभी 188 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा.



विपक्ष हुआ हमलावर

लॉकडाउन के दौरान बीजेपी सांसद के क्रिकेट खेलने को लेकर अब राजनीति भी गर्माती जा रही है. आम आदमी पार्टी ने इस मामले को लेकर मनोज तिवारी और हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है. AAP के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिल्ली से डॉक्टर्स और आम लोगों के सोनीपत आने-जाने पर हरियाणा सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है. लेकिन सत्ताधारी पार्टी के सांसद मनोज तिवारी सोनीपत के शेखपुरा गांव पहुंचकर वहां क्रिकेट खेलते हैं. और तो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं करते. सुशील गुप्ता ने कहा कि अब देखते हैं हरियाणा के मुख्यमंत्री और अनिल विज क्या करते हैं. देखना है कि उन्हीं के पार्टी के लीडर पर कार्रवाई करते हैं या नहीं, क्योंकि अगर आम आदमी पार्टी का कोई नेता होता, तो अभी तक कार्रवाई हो गई रहती.



मनोज तिवारी ने वीडियो शेयर कर दिया जवाब

सोनीपत में क्रिकेट खेलने को लेकर हरियाणा में राजनीति गर्माने के बाद सांसद मनोज तिवारी ने मामले पर सफाई दी. साथ ही यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को उछालकर अपने ऊपर उठे सवालों से लोगों का ध्यान हटाना चाहती है. मनोज तिवारी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन-4 के तहत खेल के मैदान और क्रिकेट स्टेडियम खोले जा सकते हैं. मैंने सभी नियमों के तहत ही क्रिकेट खेला है, लेकिन आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल उस मुद्दे को छिपाना चाहती है, जिस पर उन्हें जवाब देना है. आप के विधायक पर पानी के टैंकर को लेकर रिश्वत लेने के मामले को लेकर तिवारी ने AAP पर हमला किया.

ये भी पढ़ें-

लॉकडाउन में क्रिकेट खेलने हरियाणा पहुंचे दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी

चंडीगढ़ में कोरोना से चौथी मौत, 3 दिन की बच्ची ने तोड़ा दम
First published: May 25, 2020, 8:43 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading