गोहाना में लगे विशाल शिविर में सेना के जवानों के लिए रक्‍तदान

गोहाना के युवाओं और महिलाओं ने शिविर में बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए सेना के जवानों के लिए रक्तदान किया. शिविर में 550 से भी ज्यादा यूनिट रक्त इकट्ठा किया गया.

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: September 15, 2018, 11:19 PM IST
गोहाना में लगे विशाल शिविर में सेना के जवानों के लिए रक्‍तदान
शिविर में रक्‍तदान करते लोग.
Sunil Jindal
Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: September 15, 2018, 11:19 PM IST
हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना में गौरक्षा सेवादल ने पुरानी सब्जी मंडी स्थित मस्तनाथ मंदिर में शनिवार को एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें लोगों ने सेना के जवानों के लिए रक्‍तदान किया. सेना के ब्‍लडबैंक की टीम ने यहां पहुंच कर रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए 550 से भी ज्यादा यूनिट रक्त इकट्ठा किया.

रक्तदान करने वालों को प्रशंसा पत्र और स्मृति चिह्न दिया गया. इस दौरान गोहाना की कई सामाजिक संस्थाओं के साथ समाजसेवी सतीश राज देसवाल के अलावा हरियाणवी सिंगर मासूम शर्मा और राजू पंजाबी ने गोहाना पहुंच कर रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाते हुए सभी से रक्तदान करने की अपील की. ये रक्त देश की सीमाओं की सुरक्षा के दौरान घायल होने वाले जवानों की जान बचाने के काम आएगा. रक्तदान करने में महिलाओं में भी उत्साह दिखा और बड़ी सख्या में महिलाओं ने सेना के जवानों के लिए रक्तदान किया.

गोहाना में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर आयोजित रक्तदान शिविर में खास बात ये रही कि गोहाना में दूसरी बार किसी रक्तदान शिविर में सेना के ब्‍लडबैंक से टीम ने यहां पहुंची. गोहाना के युवाओं और महिलाओं ने शिविर में बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए सेना के जवानों के लिए रक्तदान किया. संस्था के प्रधान शिवम गोयल ने सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि वे पहले भी दो-तीन बार रक्तदान शिविर लगा चुके हैं, लेकिन सेना के लिए पहली बार रक्तदान शिविर लगाया है. यहां 550 से ज्‍यादा लोगों ने रक्तदान किया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर