लाइव टीवी

कुएं में गिरा सांड, गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने चार घंटे की मेहनत से बचाई जान

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 5:52 PM IST
कुएं में गिरा सांड, गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने चार घंटे की मेहनत से बचाई जान
सांड को गोरक्षा दल के सदस्यों ने बड़ी मेहनत के साथ बाहर निकाला.

सोनीपत के दिल्ली रोड (Sonipat-delhi) पर गंदे नाले के साथ खाली पड़े एक प्लॉट पर बने कुएं में एक सांड (Bull) गिर गया. गोवंश बाहर निकलने के लिए रातभर तड़पता रहा, लेकिन उसे बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया. सांड को मंगलवार की सुबह गोरक्षा दल के सदस्यों ने बड़ी मेहनत के साथ बाहर निकाला.

  • Share this:
सोनीपत. केंद्र और हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने गोवंश की सुरक्षा (Safety) के लिए और रखरखाव के लिए पूरे प्रदेश में नंदी शालाओं का निर्माण कराया है. इसके बावजूद सोनीपत (Sonipat) की सड़कों पर गोवंश आमतौर पर खुलेआम घूमते देखे जा सकते हैं. बीती देर रात सोमवार को सोनीपत के दिल्ली रोड पर गंदे नाले के साथ खाली पड़े एक प्लॉट पर बने कुएं में एक सांड (Bull) गिर गया. गोवंश बाहर निकलने के लिए रातभर तड़पता रहा, लेकिन उसे बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया. सांड को मंगलवार की सुबह गोरक्षा दल के सदस्यों ने बड़ी मेहनत के साथ बाहर निकाला. इस रेस्क्यू आॅपरेशन में चार घंटे से ज्यादा समय लग गया.

जेसीबी मशीन की सहायता से बचाई गई जान

गोवंश को कुएं से निकालने के लिए युवाओं की भीड़ इकट्ठा हो गई. यहां कुएं में सांड गिर गया था. इसकी सूचना सोनीपत डीसी ऑफिस में दी गई, लेकिन जब इसे निकालने कोई नहीं पहुंचा तो गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने खुद ही एक जेसीबी मशीन मंगाई और खुद ही इस बछड़े को कड़ी मेहनत से बाहर निकाला.



डीसी कार्यलय को दी गई थी सूचना, लेकिन गोवंश को बचाने कोई नहीं आगे आया

इस पूरे मामले में गोरक्षा दल के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने बताया कि हमने डीसी ऑफिस में कई फोन किए, लेकिन अभी तक कोई भी यहां नही आया हमने खुद ही इस गोवंश को बाहर निकाला है.

यह भी पढ़ें: लूट, डकैती, चोरी के तीन आरो​पी गिरफ्तार, 10 मामलों का हुआ खुलासागैंगस्टर अशोक राठी हत्याकांड का CCTV फुटेज आया सामने, तीनों आरोपी फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 5:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर