लाइव टीवी
Elec-widget

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छेड़छाड़ का मामला: ASMO के खिलाफ मामला दर्ज

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: November 18, 2019, 4:45 PM IST
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छेड़छाड़ का मामला: ASMO के खिलाफ मामला दर्ज
अस्पताल के एएसएमओ के खिलाफ मामला दर्ज (सांकेतिक तस्वीर)

सोनीपत (Sonipat) जिले के गोहाना (gohana) में मौत के बाद सरकारी हॉस्पिटल (Government Hospital) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छेड़छाड़ किए जाने के मामले में एएसएमओ (ASMO) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) जिले के गोहाना (gohana) में मौत के बाद सरकारी हॉस्पिटल (Government Hospital) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छेड़छाड़ किए जाने के मामले में एएसएमओ (ASMO) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि 14 अक्टूबर 2018 को जींद जिला के जगदीश की मौत हुई थी, जिसके बाद सरकारी हॉस्पिटल के एएसएमओ डॉ संजीव कुमार के खिलाफ जगदीश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post mortem report) में छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था, जिसके बाद एएसएमओ के खिलाफ बरोदा थाने के एसएचओ राजेश कुमार की शिकायत पर सिटी थाना पुलिस में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सरकारी अस्पताल के एएसएमओ डॉ संजीव कुमार के खिलाफ मामला दर्ज
मामले की जांच कर रहे गोहाना सिटी थाना के एसएचओ महिपाल सिंह ने बताया कि 14 अक्टूबर 2018 को बरोदा हलके के कोहला गांव में जगदीश की सुसराल में संदिग्ध मौत हो गई थी. जगदीश के बेटे अनिल ने अपनी पत्नी और उसके परिजनों पर मानसिक दबाव बनाने व जबरदस्ती जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या (murder) करने का आरोप लगाया था. अनिल की शिकायत पर पुलिस ने अनिल की पत्नी समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था.

गोहाना थाना पुलिस ने विभिन धाराओं के तहत आरोपी एएसएमओ के खिलाफ मामला दर्ज
गोहाना थाना पुलिस ने विभिन धाराओं के तहत आरोपी एएसएमओ के खिलाफ मामला दर्ज


बरोदा थाने के एसएचओ की शिकायत पर हुआ मामला दर्ज 
पुलिस के अनुसार, जगदीश के शव का 15 अक्टूबर को नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम एएसएमओ डॉ संजीव कुमार ने किया था. पोस्टमार्टम के बाद भी मौत के कारण स्पष्ट नहीं हुए थे. शिकायतकर्ता ने जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया था, इसलिए विसरा जांच के लिए बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर कला की पैथोलॉजी विभाग की लैब और मधुबन की एफएसएल लैब में भेजा था, लेकिन अब इस मामले में मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां व एफएसएल लैब मधुबन ने लैब में हार्ट का विसरा भेजने की पुष्टि नहीं की है, जबकि अस्पताल के रिकॉर्ड में फेफड़े के साथ- साथ हार्ट का विसरा दिखाया था.

पुलिस जल्द करेगी डॉक्टर को गिरफ्तार 
Loading...

इसके बाद मामले को लेकर जब डॉक्टर से पूछताछ की गई और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की एक कॉपी मांगी तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी में छेड़छाड़ पाई गई. जिसको लेकर डॉक्टर कुछ स्पष्ट जवाब नहीं दे सके. वहीं अब बरोदा थाने के एसएचओ राजेश कुमार की शिकायत पर गोहाना सरकारी हॉस्पिटल के एएसएमओ डॉ संजीव कुमार के खिलाफ जगदीश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छेड़छाड़ किए जाने के मामले में कई धारों के तहत मामला दर्ज किया गया. फिलहाल जल्द ही इस मामले में डॉक्टर को गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- गुरुग्राम में एक बार फिर कैंसर वार्ड को शुरू करने की तैयारी, जल्द मिलेगी मरीजों को राहत

यह भी पढ़ें- वादे के पक्‍के निकले बीरेंद्र सिंह, राज्‍यसभा से दिया इस्तीफा, चुनावी राजनीति से संन्‍यास का भी ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...