लाइव टीवी

फर्जी जाति प्रमाण पत्र का मामला: पशुपालन विभाग का डिप्टी डायरेक्टर डॉ. जसवंत दहिया गिरफ्तार
Sonipat News in Hindi

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: March 15, 2020, 12:49 PM IST
फर्जी जाति प्रमाण पत्र का मामला: पशुपालन विभाग का डिप्टी डायरेक्टर डॉ. जसवंत दहिया गिरफ्तार
लेक्चरर नियुक्ति घोटाले में सितम्बर 2019 में सीबीआई ने 69 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी (प्रतीकात्मक फोटो)

डॉक्टर जसवंत दहिया ने 1986 में हिसार के कृषि विश्वविद्यालय से फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर बैचलर वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी की डिग्री हासिल की थी.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा की सोनीपत पुलिस ने पशुपालन विभाग (Animal Husbandry Department) में डिप्टी डायरेक्टर (Deputy director Arrested) के पद पर तैनात डॉक्टर जसवंत दहिया (Dr. Jaswant Dahiya) को गिरफ्तार कर लिया है. डॉक्टर जसवंत दहिया पर यह आरोप लगा कि उन्होंने फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी प्राप्त की है. इस मामले में जब महिला डॉक्टर रितु ने इसकी शिकायत सीएम फ्लाइंग में की तो जांच में डॉक्टर दहिया को दोषी पाया गया. दहिया ने 1986 में हिसार के कृषि विश्वविद्यालय से फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर बैचलर वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी की डिग्री हासिल की थी. उन्होंने इस डिग्री के आधार पर सरकारी नौकरी भी हासिल की.

फर्जी अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र का मामला

सोनीपत के रहने वाले डॉ जसवंत सिंह दहिया ने 1986 में फर्जी तरीके से पहले तो शेड्यूल कास्ट का प्रमाण पत्र बनवाया और बाद में हिसार कृषि विश्वविद्यालय से बैचलर वेटरनरी साइंस एंड एनिमल हसबेंडरी की डिग्री हासिल कर ली. इस मामले में जब महिला डॉक्टर रितु ने इसकी शिकायत सीएम फ्लाइंग में की. सीएम फ्लाइंग की जांच में डॉक्टर दहिया को दोषी पाया गया. अब सोनीपत पुलिस ने सीएम फ्लाइंग की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए डॉक्टर जसवंत दहिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.



डॉ. दहिया ने फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर लिया था एडमिशन



इस पूरे मामले में सब इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह ने बताया कि फर्जी प्रमाण पत्र दिखाकर डिग्री हासिल करने के मामले में हमने चंडीगढ़ में पशुपालन विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात डॉ जसवंत दहिया को गिरफ्तार कर लिया है. डॉ. दहिया ने 1986 में फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर कृषि विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया था.

Corona Virus का डर दिखाकर किसानों की रैली को रद्द करने का हो रहा प्रयास- कुंडू

पानीपत: क्रिकेट खेलते समय पेड़ पर फंसी गेंद उतार रहे युवक को लगी करंट, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2020, 12:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading