गोहाना में एक दर्जन से ज्‍यादा स्‍कूली बसों के चालान

गोहाना ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज सतवीर ने अपनी टीम के साथ बुधवार को गोहाना के फव्‍वारा चौक पर निजी स्‍कूल बसों में ओवरलोडिंग, सि‍टिंग कैपेसिटी, लाइसेंस व अन्य दस्तावेज की जांच की और एक दर्जन से भी ज्यादा निजी स्कूल बस चालकों के चालान काटे.

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: May 17, 2018, 1:17 AM IST
गोहाना में एक दर्जन से ज्‍यादा स्‍कूली बसों के चालान
स्‍कूल बस की जांच करते हुए ट्रैफिक पुलिस की टीम.
Sunil Jindal
Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: May 17, 2018, 1:17 AM IST
हरियाणा के सोनीपत जिले में तहसील मुख्‍यालय गोहाना में ट्रैफिक पुलिस ने फव्‍वारा चौक पर बुधवार को विशेष अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने प्रदूषण फैलाने, ड्राइवर-कंडक्‍टर के वर्दी न पहनने, निर्धारित संख्‍या से अधिक बच्‍चे बैठाने को लेकर एक दर्जन से अधिक निजी स्कूल बसों के चालान काटे. साथ ही चालकों व परिचालकों को यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी.

गोहाना ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज सतवीर ने अपनी टीम के साथ बुधवार को गोहाना के फव्‍वारा चौक पर निजी स्‍कूल बसों में ओवरलोडिंग, सि‍टिंग कैपेसिटी, लाइसेंस व अन्य दस्तावेज की जांच की. पुलिस ने यातायात नियमों का पालन न करने वाले एक दर्जन से भी ज्यादा निजी स्कूल बस चालकों के चालान काटे. उन्‍होंने चालकों-परिचालकों को यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत देते हुए कहा कि यदि कोई ट्रैफिक नियम तोड़ता पाया गया तो उसके चालान काटे जाएंगे.

स्थानीय लोगों की मानें तो प्रायवेट स्कूल संचालक ट्रांसपोर्टेशन के नाम पर मनमर्जी के पैसे ले रहे हैं, लेकिन बच्‍चों को उसके बदले कोई सुविधा नहीं देते. ज्यादातर स्कूल बसों में क्षमता से जयदा बच्‍चे होते हैं, लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं देती.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर