लाइव टीवी

हरियाणा बोर्ड परीक्षा: नकल रोकने के सारे दावे फेल, परीक्षा केन्द्रों में जम कर चल रही नकल

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: March 7, 2019, 3:28 PM IST
हरियाणा बोर्ड परीक्षा: नकल रोकने के सारे दावे फेल, परीक्षा केन्द्रों में जम कर चल रही नकल
नकल करवाने पहुंचे अभिभावक

परीक्षा केन्द्रों के बाहर नक़ल करवाने वाले बच्चों के अभिभावकों का जमावड़ा लगा रहा.

  • Share this:
हरियाणा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के दौरान पहले ही दिन सरकार के नकल रोकने से सारे दावे फेल नजर दिखाई दिए. परीक्षा केन्द्रों के अंदर जम कर पुलिस और ड्यूटी स्टाफ की मौजूदगी में नक़ल चल रही है. इतना ही नहीं प्रशासन ने बोर्ड की परीक्षा के चलते परीक्षा केन्द्रों के बाहर धारा 144 लागू कर रखी है, लेकिन इसके बावजूद धारा 144 की धज्जियां भी जमकर उड़ती नजर आई.

परीक्षा केन्द्रों के बाहर नक़ल करवाने वाले बच्चों के अभिभावकों का जमावड़ा लगा रहा. इतना ही नहीं परीक्षा केन्द्रो से मोबाईल के जरिये पेपर को आउट किया जा रहा है. इसकी सुचना मिलते ही गोहाना के एसडीएम ने कई परीक्षा केन्द्रों का दौरा कर पुलिस और सुप्रिडेंट को सख्ती बरतने के आदेश दिए.

इससे पहले कल  गोहाना खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष भारद्वाज ने अपने ऑफिस में परीक्षाओं से जुड़े परीक्षा अधीक्षक, पर्यवेक्षक और अन्य अधिकारियों की बैठक लेते हुए परीक्षा से जुड़े सभी अधिकारियों को पूरी पारदर्शिता से परीक्षा ड्यूटी निभाने के निर्देश दिए थे. ये भी आदेश दिए थे कि कोई भी विद्यार्थी परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल या कैलकुलेटर नहीं ले जा सकेगा. किसी विद्यार्थी से यह सामान मिलता है तो अनुचित साधन प्रयोग का मामला दर्ज करने की बात कहा था.

ये भी पढ़ें:

शहीद सोमबीर के घर पहुंचे सीएम खट्टर, परिवार को 50 लाख और एक नौकरी देने की घोषणा की

PHOTO : भाजपा से ज्यादा इनेलो पर बरसीं जेजेपी की नैना चौटाला

विधायिका में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था हो : डॉ.संतोष दहिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2019, 3:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर