लाइव टीवी

पूर्व राष्ट्रपति कलाम की याद में पान दुकान वाले के लगाए पेड़ को कांग्रेस MLA ने कटवाया, जानिये क्यों
Sonipat News in Hindi

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: January 17, 2020, 3:47 PM IST
पूर्व राष्ट्रपति कलाम की याद में पान दुकान वाले के लगाए पेड़ को कांग्रेस MLA ने कटवाया, जानिये क्यों
सोनीपत के वर्तमान कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पवार ने अपना साइनबोर्ड लगवाने के लिए हरे पेड़ की बलि ले ली.

सोनीपत के वर्तमान कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार है और निगम अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनके आवास का साइन बोर्ड लगाने के लिए एक हरे भरे पेड़ की बलि दे डाली. पांच साल पहले 27 जुलाई 2015 को भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन के बाद यह पेड़ एक पान का खोखा चलाने वाले ने लगाया था.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के 'गब्बर' कहे जाने वाले कैबिनेट मंत्री अनिल विज के महकमे में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह जाएगा. सोनीपत में फिलहाल मौजूदा विधायक कांग्रेस (Congress MLA) पार्टी के सुरेंद्र पंवार (Surendra Panwar) है और निगम अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनके आवास का साइन बोर्ड लगाने के लिए एक हरे-भरे पेड़ की बलि दे डाली. पांच साल पहले 27 जुलाई 2015 को भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम (APJ Abdul Kalam) का निधन हुआ था. सोनीपत के सेक्टर 15 में पान का खोखा लगाने वाले ने एक पेड़ लगाया और उसे अपने बच्चे की तरह पाला, लेकिन जब 2019 के चुनावों में सोनीपत से कांग्रेसी विधायक सुरेन्द्र पंवार विजयी हुए तो उनके आवास का बोर्ड लगाने के लिए निगम अधिकारियों और कर्मचारियों ने पेड़ को ही काट दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

एमएलए ने साइन बोर्ड लगवाने के लिए कटवाया पेड़

इस पेड़ को लगाने वाले ओम पान खोखा चलाने वाले प्रेम ने बताया कि हमने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की याद में 5 साल पहले यहां पर एक पेड़ लगाया था, लेकिन विधायक सुरेंद्र पवार का बोर्ड लगाने के लिए इसे काट दिया गया. हमने इसका विरोध भी किया लेकिन जो यहां बोर्ड लगाने आए थे, उन्होंने यहां से मेरा खोखा उठाने की धमकी दी है.

Surendra Panwar
पान खोखा चलाने वाले प्रेम ने बताया कि हमने पूर्व राष्ट्रपति एपीजी अब्दुल कलाम की याद में 5 साल पहले यहां पर एक पेड़ लगाया था.


नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर शंभू राठी ने ये कहा

वहीं इस मामले में सोनीपत नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर शंभू राठी ने मीडिया कर्मियों ने कहा कि मामले में सलाह देते हुए कहा कि शिकायत दीजिए हम कार्रवाई करेंगे. हमारे पास ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं है.

अनिल विज क्या लेंगे संज्ञान?वहीं पेड़ काटकर एक विधायक का साइन बोर्ड लगाना कितना जायज है, यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा. विज साहब के संज्ञान में यह मामला कब तक अधिकारी लेकर जाते हैं या फिर अपनी ही गलती को दबाने के लिए अधिकारी इस पूरे मामले में कोई लीपापोती करते हैं यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा.

यह भी पढ़ें: पानीपत जिले को आमिर खान के हाथों मिला स्वच्छता के मामले में नंबर वन का खिताब

सोनीपत के Ex. MLA देवराज दीवान के होटल सहित अन्य तीन प्रॉपर्टी सील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 3:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर