कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया ने दिया इस्तीफा, बोले- 'तंवर ने गाली दी, पर हाईकमान ने कोई कार्रवाई नहीं की'

राई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया ने गुरुवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया.

News18 Haryana
Updated: August 2, 2019, 9:48 AM IST
कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया ने दिया इस्तीफा, बोले- 'तंवर ने गाली दी, पर हाईकमान ने कोई कार्रवाई नहीं की'
कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया ने दिया इस्तीफा, बोले- 'तंवर ने गाली दी, पर हाईकमान ने कोई कार्रवाई नहीं की' (फाइल फोटो)
News18 Haryana
Updated: August 2, 2019, 9:48 AM IST
हरियाणा में सोनीपत जिले के राई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया ने गुरुवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं इस्तीफे के बाद मीडिया से रूबरू हुए जयतीर्थ दहिया ने कहा कि बीते 4 जून को दिल्ली में पार्टी की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने उन्हें गाली दकर उन्हें बेइज्जत किया था.

हाईकमान से की थी शिकायत, पर नहीं हुई कार्रवाई

जयतीर्थ दहिया ने कहा कि उन्होंने इसकी शिकायत राहुल गांधी और हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद से की थी, लेकिन तंवर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. दहिया ने कहा कि उन्हें इस घटना से काफी दुख हुआ है. वे तंवर के नेतृत्व में विधायक नहीं रह सकते.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंंवर ने दी थी गाली

दहिया ने कहा कि वह 4 जून को नई दिल्ली में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंंवर द्वारा दी गई गाली से आहत थे. इसलिए उन्होंने हाईकमान द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर इस्तीफा देने का मन बना लिया.

इस्तीफा देकर जनता को गुमराह करने का प्रयास

इधर, जयतीर्थ से 3 वोट के अंतर से हारने वाले इनेलो नेता इंद्रजीत दहिया ने कहा कि जयतीर्थ को पता है कि डबल वोट मामले में हाईकोर्ट में उनकी हार निश्चित है. कोर्ट का फैसला आने वाला है. इसलिए इससे पहले इस्तीफा देकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं.
Loading...

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी विधायक हैं जयतीर्थ दहिया

आपको बता दें कि जयतीर्थ दहिया पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी विधायक हैं. कई मौकों पर वे हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के विरुद्ध मोर्चा खोलते रहे हैं. पिछली बैठक में तंवर और दहिया के बीच बहस तक हो गई थी. दहिया ने संकल्प ले रखा था कि जब तक हुड्डा दोबारा सीएम नहीं बनते, तब तक वे अपनी टोपी नहीं उतारेंगे.

ये भी पढ़ें:- पुलिस ने कही ये बात, युवक ने बाइक की टंकी खोली और लगा दी आग 

ये भी पढ़ें:- हिसार जेल में कैदियों के दो गुटों में झगड़ा, एक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 9:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...