लाइव टीवी

सोनीपत में सड़ा-गला राशन मिलने से भड़के उपभोक्ता, लेने से किया इनकार 

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: November 27, 2019, 1:54 PM IST
सोनीपत में सड़ा-गला राशन मिलने से भड़के उपभोक्ता, लेने से किया इनकार 
बीपीएल परिवारों को बांटने के लिए आया सड़ा हुआ गेहूं दिखाते ग्रामीण

सोनीपत जिले ( Sonipat district) के जाटी कलां गांव में बीपीएल परिवारों को बांटने के लिए सड़ा गला गेहूं (rotten Wheat) आ रहा है. चार माह से शिकायत करने के बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा. इस बार उपभोक्ता (Consumer) भड़क गए और लेने से इनकार कर दिया.  

  • Share this:
सोनीपत. सरकार गरीबों को सस्ते दाम पर अनाज मुहैया कराती है लेकिन अधिकारी इस पर डाका डाल रहे हैं. ताजा मामला सोनीपत जिले ( Sonipat district) के जाटी कलां गांव में सामने आया है. यहां बांटने के लिए आए राशन की दुर्दशा देखकर उपभोक्ताओं (Consumers) ने लेने से इनकार कर दिया है. ग्रामीण राशन विभाग के खिलाफ रोष प्रकट कर कर रहे है. उपभोक्ताओं का कहना है कि पहले भी सड़ा-गला राशन (rotten Wheat) आ रहा था, लेकिन इस बार तो कंकड़ के साथ राशन में शीशा भी मिला हुआ है. डिपो संचालक विनोद तुषीर का कहना है कि जो अनाज ऊपर से भेजा जाता है, वह उसे ही दे रहा है.

गेहूं में है शीशा, कंकड़ और मिट्टी 

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि गेहूं में शीशा, कंकड़ और मिट्टी सब कुछ मिलाया गया है. इसकी दशा बहुत ज्यादा खराब है. ग्रामीणों ने अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि  इस अनाज को तो जानवर भी नहीं खा सकते. इस संबंध में वे 4 माह से संबंधित विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन शिकायत का कोई असर नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि घटिया किस्म के अनाज को खाकर वे लोग लगातार बीमार हो रहे हैं. लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि जल्द से जल्द उन्हें अच्छा अनाज मुहैया कराया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही राशन की क्वालिटी नहीं बदली गई तो वे बड़े स्तर पर आंदोलन करके इसका विरोध करेंगे.

बीपीएल परिवारों को बांटने के लिए मिले सड़े गेहूं को देख भड़के लोग


डिपो संचालक विनोद तुषीर का कहना है कि इस संबंध में उन्होंने भी शिकायत की है, लेकिन जिस तरह का मुख्यालय से बांटने के लिए राशन मिल रहा है उसे वे उपभोक्ताओं तक पहुंचा रहे हैं. इस राशन की फिर अधिकारियों के पास शिकायत कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- रणबीर गंगवा चुने गए हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर

गुरुग्राम में हजारों शादियों पर लगा ग्रहण, 2 दर्जन मैरिज गार्डन हो गए सील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 1:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर