लाइव टीवी

नाबालिग लड़की को बहकाकर ले जाने के बाद रेप करने के दोषी को 10 साल कैद, 25 हजार जुर्माना
Sonipat News in Hindi

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: January 9, 2020, 12:37 PM IST
नाबालिग लड़की को बहकाकर ले जाने के बाद रेप करने के दोषी को 10 साल कैद, 25 हजार जुर्माना
कोर्ट ने दोषी को सुनाई सजा

नाबालिग लड़की (Minor Girl) का मेडिकल कराने पर उसके साथ दुष्कर्म (Rape) करने की पुष्टि हुई थी. पुलिस ने आरोपी संजय और अन्य पर दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट व षड्यंत्र का मुकदमा दर्ज कर लिया था.

  • Share this:
सोनीपत. नाबालिग को बहकाकर ले जाने के बाद रेप (Rape) करने के मामले में सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया की अदालत (Court) ने आरोपी को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने दोषी को 10 साल कैद और 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. जुर्माना (Fine) न देने पर दो साल अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी.

बता दें कि 17 जून, 2017 को एक व्यक्ति ने सदर थाना पुलिस को शिकायत दी थी कि उसकी 15 वर्षीय बेटी 14 जून से गांव से लापता है. उन्होंने अपने स्तर पर उसकी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया. उसने यूपी के बरेली निवासी संजय और मूलरूप से यूपी फिलहाल देवडू रोड निवासी राकेश पर उसकी बेटी को बहकाकर ले जाने का आरोप लगाया था.

एक महीने बाद पीड़िता को किया था बरामद

पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था. पुलिस ने नाबालिग पीड़िता को 18 जुलाई 2017 को यूपी से बरामद कर लिया. नाबालिग का मेडिकल कराने पर उसके साथ दुष्कर्म करने की पुष्टि हुई थी. पुलिस ने आरोपी संजय और अन्य पर दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट व षड्यंत्र का मुकदमा दर्ज कर लिया था.

आरोपी ने खुद किया था सरेंडर

वारदात में शामिल मुख्य आरोपी संजय ने 11 दिसंबर 2017 को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. पुलिस ने उसे दो दिन के रिमांड पर लिया था. पुलिस मामले में आरोपी के मददगारों का पता नहीं लगा सकी थी. आरोपी को अदालत में पेश किया गया था, यहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. बुधवार को मामले की सुनवाई करते कोर्ट ने संजय को दोषी करार दिया है और उसे 10 साल कैद और 25 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है.

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस की विरोधी पार्टियों ने नवजोत सिंह सिद्धू को बताया भविष्य का नेताये भी पढ़ें:- यूपी की महिला से हांसी में करवाया जा रहा था देह व्यापार, 2 महिलाएं गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 12:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर