सोनीपत : गैंगरेप के 2 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई 20-20 साल की सजा, 16 हजार रुपये जुर्माना
Sonipat News in Hindi

सोनीपत : गैंगरेप के 2 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई 20-20 साल की सजा, 16 हजार रुपये जुर्माना
कोर्ट ने दोषियों को सुनाई सजा (प्रतीकात्मक फोटो)

दोनों दोषियों (Culprits) को कोर्ट (Court) ने 16-16 हजार रुपये का अतिरिक्त जुर्माना (Fine) भी लगाया है. दोनों दोषियों के नाम जोनी औऱ श्रीनिवास है.

  • Share this:
सोनीपत. राई थाना क्षेत्र के गांव में पड़ोस में रहने वाली एक विधवा महिला से सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया की अदालत ने दो दोषियों (Culprits) को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई है. दोनों दोषियों को कोर्ट ने 16-16 हजार रुपये का अतिरिक्त जुर्माना भी लगाया है. दोनों दोषियों के नाम जोनी औऱ श्रीनिवास है. बता दें कि दोनों पर 3 मार्च को राई थाना पुलिस में सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया था.

बता दें कि राई थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 50 वर्षीय विधवा ने 3 मार्च को पुलिस को बताया था कि वह 2 मार्च को रात को घर के अंदर सो रही थी. उसकी बेटी की शादी हो चुकी है और उसके पति की आठ साल पहले मौत हो चुकी थी, जिसके चलते वह घर पर अकेली रहती है. उसने बताया था कि घटना की रात को वह अपने मकान की पहली मंजिल पर सो रही थी. रात एक बजे किसी ने उसके घर का दरवाजा खटखटाया तो उसने दरवाजा नहीं खोला.

बाद में करीब डेढ़ बजे किसी ने फिर से उसके मकान का दरवाजा खटखटाया. उसने दरवाजा खोला तो एक युवक सीढिय़ों में खड़ा था. उसके बाद एक अन्य वहां पहुंच गया. दोनों जबरन उसके कमरे में घुस गए थे और उसे पकड़ लिया और जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. बाद में आरोपी फरार हो गए थे.



पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार



विधवा के बयान पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गांव के ही जोनी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने आरोपी का मेडिकल परीक्षण कराया और उसके साथी की पहचान गांव के ही श्रीनिवास के रूप में हुई थी. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 7 मार्च को दूसरे आरोपी श्रीनिवास को भी गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने दोनोंं आरोपियों को अदालत में पेश कर दिया था.

जुर्माना न देने पर भुगतनी पड़ेगी अतिरिक्त सजा

मामले में सुनवाई करते हुए सोमवार को एएसजे डीआर चालिया की अदालत ने जोनी व श्रीनिवास को दोषी करार दिया है. अदालत ने दोनों दोषियों को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई. दोनों दोषियों को 16-16 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. जुर्माना नहीं देने पर दो साल अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी.

यह भी पढ़ें: गांधी-नेहरू परिवार आजादी के नाम पर अंग्रेजों के साथ फ्रेंडली मैच खेलते थे: अनिल विज

MLA और मेयर ने माना, स्ट्रीट लाइट लगवाने में पानी​पत निगम में हुआ बड़ा घोटाला

करनाल: सीएम खट्टर ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार और पटवारी किया सस्पेंड, ये थी वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading