हरियाणा: किशोरी से दुष्कर्म मामले में अदालत ने मामा को सुनाई 10 साल की सजा

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 1, 2019, 3:48 PM IST
हरियाणा: किशोरी से दुष्कर्म मामले में अदालत ने मामा को सुनाई 10 साल की सजा
सोनीपत: दुष्कर्म मामले में अदालत ने दोषी कों सुनाई 10 साल की सजा (सांकेतिक तस्वीर)

सोनीपत में रिश्ते में भांजी के साथ दुष्कर्म करने के मामले सुनवाई करते हुए अदालत ने आरोपी व्यक्ति को दोषी करार दिया है. अदालत ने दोषी को दस साल कैद व 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है.

  • Share this:
हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) में रिश्ते में भांजी के साथ दुष्कर्म (Rape with niece) करने के मामले की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया की अदालत (Court) ने आरोपी व्यक्ति को दोषी करार दिया है. अदालत ने दोषी को 10 साल कैद (Imprisoned for ten years) व 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. जुर्माना (Penalty) न देने पर दो साल अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी.

मामा ने भांजी के साथ किया रेप

बता दें कि 15 साल की किशोरी ने 25 सितंबर, 2018 को सिटी थाना में शिकायत देकर रिश्ते में मामा लगाने वाले व्यक्ति पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. किशोरी ने बताया था कि वह अपने नाना संग रोहतक के एक गांव में रह रही थी. रिश्ते में मामा उनके घर आता-जाता था. किशोरी ने आरोप लगाया था कि वह घटना वाले दिन घर पर अकेली थी. इसी दौरान मामा ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया था. पीड़िता ने बताया कि आरोपी कई बार उससे दुष्कर्म कर चुका था. लगातार प्रताड़ना के बाद उसने अपने परिजनों को इसके बारे में बताया, जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की.

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया की अदालत ने आरोपी को आरोपी को दोषी करार दिया
अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया की अदालत ने आरोपी को दोषी करार दिया


अदालत ने आरोपी को सुनाई 10 साल की कैद

पुलिस ने किशोरी के बयान पर 6 पोक्सो एक्ट व आईपीसी की धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए 7 अक्तूबर, 2018 को आरोपी राजेश को गिरफ्तार किया गया था और उसे अदालत में पेश किया था. इसके बाद कोर्ट ने उसे से जेल भेज दिया था. इस मामले की सुनवाई के बाद एएसजे डीआर चालिया की अदालत ने राजेश को दोषी करार दिया है. अदालत ने उसे 6 पोक्सो एक्ट में 10 साल कैद व 10 हजार रुपये जुर्माना और आईपीसी की धारा 506 में तीन साल कैद व 15 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है. वहीं अदालत के अनुसार आरोपी के द्वारा जुर्माना न देने पर दो साल उसे अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी.

यह भी पढ़ें- छठी क्लास के छात्र ने 6 साल की लड़की के साथ किया रेप, मामला दर्ज
Loading...

यह भी पढ़ें- डेढ़ साल पहले शराबी पति ने की थी पत्नी की पीट-पीटकर की हत्या, अब मिली 7 साल की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...