Home /News /haryana /

COVID-19: दिल्ली-सोनीपत बॉर्डर सील, 3 मई तक आवाजाही पर बैन

COVID-19: दिल्ली-सोनीपत बॉर्डर सील, 3 मई तक आवाजाही पर बैन

दिल्ली-सोनीपत हाईवे  (File Photo)

दिल्ली-सोनीपत हाईवे (File Photo)

हरियाणा के सोनीपत में आवाजाही को रोकने के उद्देश्य से दिल्ली-सोनीपत बॉर्डर को 3 मई तक सील कर दिया गया है. यह आदेश सोनीपत के जिला मजिस्ट्रेट ने दिया है.

    सोनीपत. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं. इसके बाद भी लोग अनावश्यक रूप से आवाजाही कर रहे हैं और इसके चलते कोविड-19 (COVID-19) पर लगाम लगाने में परेशानी आ रही है. हरियाणा के सोनीपत में आवाजाही को रोकने के उद्देश्य से दिल्ली-सोनीपत सीमा को सील कर दिया गया है. यह आदेश सोनीपत के जिला मजिस्ट्रेट (District Megistrate)  ने दिया है. इस आदेश के तहत सोनीपत-दिल्ली बॉर्डर को 3 मई तक सील कर दिया गया है.

    मेदांता अस्पताल स्टाफ से 4 कोरोना पॉजिटिव मिले

    वहीं दिल्ली से सटे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल स्टाफ से 25 अप्रैल को 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले भी इसी अस्पताल के 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसी के साथ ही इस अस्पताल के कुल 7 स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. वहीं गुरुग्राम में कोरोना मरीजों की संख्या 51 पहुंच गई है. इसी के साथ शहर में कोरोना एक्टिव की संख्या 16 पहुंच गई है. वहीं 35 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं.

    प्रदेश में रिकवरी रेट हुई बेहतर

    प्रदेश की बात करें तो हरियाणा में अपेक्षाकृत संक्रमण का रिकवरी रेट तेजी से बढ़ा है, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या भी कुछ हद तक थमी है. बावजूद इसके हरियाणा स्वास्थ्य महकमे ने एहतियातन 15780 लोगों को मेडिकल सर्विलांस के दायरे में रखा हुआ है. शनिवार शाम तक 287 संक्रमित मरीजों में से प्रदेश में 191 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी भी दे दी गई. इसी के तहत हिसार, कुरुक्षेत्र और कैथल तीनों जिलों में सभी संक्रमित मरीज पूरी तरह ठीक हो गए.




    2196 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी

    प्रदेश में अब तक 34130 लोगों में से 18350 लोगों का मेडिकल सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. जबकि शेष लोग अभी चिकित्सा निगरानी में है. प्रदेश में संक्रमित रिकवरी रेट 66.55 प्रतिशत हो गया. जबकि इस वक्त संक्रमण बढ़ने की दर 1.58 प्रतिशत है. उधर, प्रति दस लाख की आबादी में 800 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. अभी तक कुल 20270 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 17787 सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है जबकि 2196 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

    ये भी पढ़ें: PM मोदी की अपील रंग लाई, कोरोना से जंग के लिए इस गांव ने दिए एक करोड़ रुपए

    कैबिनेट सचिव से बैठक के बाद ही हरियाणा सरकार लेगी दुकानें खोलने पर फैसला

    Tags: Covid19, Delhi-ncr, Haryana news, Lockdown, Sonipat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर