लाइव टीवी

नहीं रहे 96 साल की उम्र में पिता बनने वाले रामजीत राघव, जिंदा जलने से हुई मौत
Sonipat News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 13, 2020, 5:38 PM IST
नहीं रहे 96 साल की उम्र में पिता बनने वाले रामजीत राघव, जिंदा जलने से हुई मौत
रामजीत राघव का निधऩ

रामजीत (Ramjeet) 93 वर्ष की उम्र में वर्ष 2009 में पहली बार बेटे विक्रमजीत के पिता (Father) बने थे. इसके बाद 5 अक्टूबर 2012 को वे दूसरे बेटे के पिता बने, उस समय रामजीत की उम्र 96 वर्ष थी.

  • Share this:
सोनीपत. 96 साल की उम्र में पिता (Father) बनकर दुनिया भर में सुर्खियां बटोरने वाले खरखौदा निवासी 104 वर्षीय रामजीत राघव (Ramjeet Raghav) का निधन हो गया. उनके कमरे में आग लगने से वो बुरी तरह से झुलस गए थे, पीजीआई रोहतक में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. गुरुवार को उनके शव का पोस्टमार्टम होगा.

रामजीत 93 वर्ष की उम्र में वर्ष 2009 में पहली बार बेटे विक्रमजीत के पिता बने थे. इसके बाद 5 अक्टूबर 2012 को वह दूसरे बेटे के पिता बने, उस समय रामजीत की उम्र 96 वर्ष थी. इस पर विश्व भर की मीडिया में उनकी खूब चर्चा हुई थी. खरखौदा निवासी 104 वर्षीय रामजीत राघव एक साल पहले तक एक बाग में मजदूरी करते थे. उनकी पत्नी शकुंतला मानसिक रूप से दिव्यांग थीं.

बता दें कि रामजीत राघव मंगलवार की शाम को अपने घर पर थे. अज्ञात कारणों के चलते उसकी चारपाई में आग लग गई और चारपाई पर सो रहे रामजीत बुरी तरह से झुलस गए. उन्हें गंभीर हालत में खरखौदा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया था, जहां से उसे पीजीआई, रोहतक रेफर कर दिया गया. वहां उनकी मौत हो गई.

चारपाई में आग लगने से जिंदा जले


बेटे और पत्नी हो गई थी लापता
मई 2013 रामजीत का बड़ा बेटा विक्रमजीत अचानक लापता हो गया. वह बेटे को खोज रहे थे कि अक्टूबर 2013 में उनका दूसरा बेटा भी संदिग्ध हालात में लापता हो गया. इसके कुछ दिन बाद पत्नी शकुंतला भी लापता हो गई. पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है. इसके बाद से ही वे अपने घर में अकेले रहते थे.

ऐसे आए सुर्खियों मेंजब रामजीत 96 साल की उम्र में पिता बने थे तो देश ही नहीं बल्कि विदेशी मीडिया के लोग भी उनका साक्षात्कार लेने खरखौदा पहुंचे थे. यहां तक की पेटा ने रामजीत राघव के शाकाहारी होने के चलते उन्हें अपनी पत्रिका में जगह दी थी. अमेरिका की बोनिता स्प्रिंग हिस्टोरिकल सोसाइटी ने रामजीत को उस दौरान 10 डॉलर बतौर सहायता राशि भेजी थी.

ये भी पढ़ें- मंत्रियों के लिए 10 नई फॉर्च्यूनर गाड़ियां खरीदेगी हरियाणा सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 1:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर