हरियाणा: जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा 40 के पार, नकली शराब की 2 फैक्ट्रियों का भंडाफोड़

जहरीली शराब पीने से मौत
जहरीली शराब पीने से मौत

सोनीपत (Sonipat) और पानीपत (Panipat) में तीन-तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस इस मामले में लगातार छापेमारी कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 4:17 PM IST
  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा में जहरीली शराब (Poisonous Alcohol) पीने से मरने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जहरीली शराब पीने से प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 14 और लोगों की मौत (Death) हो गई. मृतकों में सोनीपत के गुमड़ गांव के पांच, मयूर विहार व जटवाड़ा कालोनी के एक-एक और पानीपत के मृतकों में गांव धनसौली के चार, राणामाजरा का एक और नंगला पार के दो लोग शामिल हैं. हरियाणा में जहरीली शराब से अब तक 40 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

सोनीपत पुलिस ने रात में राई थाने में तीन स्थान पर और सिटी, सदर व मुरथल थानाक्षेत्र में एक-एक स्थान पर अवैध रूप से शराब की बिक्री होती पकड़ी है. एसपी ने देर रात मुरथल थाने के एसआइ को भी सस्पेंड कर दिया. जिस क्षेत्र में शराब की बिक्री हो रही थी, वह उक्त एसआई के क्षेत्र में आता था. इससे पूर्व मोहाना थाना प्रभारी और कोर्ट कांप्लेक्स चौकी प्रभारी को सस्पेंड किया गया था. इसके साथ ही जिले में शराब ठेकों पर छापामारी कर शराब के सैंपल लेने का काम भी शुरू कर दिया है.

दो नकली शराब की फैक्टरियों का भंडाफोड़
सोनीपत और पानीपत में तीन-तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने वालों से पूछताछ के बाद कार्रवाई करते हुए सोनीपत में दो नकली शराब की फैक्टरियों का भंडाफोड़ किया है. मोहाना एसएचओ को सस्पेंड कर जांच के लिए डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है. उधर, पानीपत में अवैध रूप से शराब बेचने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है. वहीं विपक्ष ने विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाया और सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की.




सोनीपत में 35 लोगों की शराब पीन से मौत
सोनीपत सिटी थाना क्षेत्र की कालोनियों में तीन दिन में 40 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से पोस्टमार्टम और परिजनों से बातचीत के आधार पर करीब 35 की मौत शराब से होने की बात कही जा रही है. इनमें से पांच शवों के पोस्टमार्टम में उनके पेट में जहरीला रसायन मिला है. पूरी जांच के लिए बिसरा भेजा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज