कॉलेज को सरकारी करने की मांग को लेकर छात्राओं का प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: September 11, 2019, 7:23 PM IST
कॉलेज को सरकारी करने की मांग को लेकर छात्राओं का प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
सोनीपत - अपने कॉलेज को प्राइवेट से सरकारी करवाने के लिए सड़क पर उतरी छात्राएं

सोनीपत के खरखोदा स्थित कन्या महाविद्यालय को सरकारी करने की मांग को लेकर सभी छात्राओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) जिले के खरखोदा (Kharkhoda) में छात्राएं कॉलेज की जगह सड़कों पर दिखाई दीं. छात्राओं ने अपने कॉलेज को प्राइवेट से सरकारी (Demand for Government College) करने की मांग को लेकर तहसील कार्यालय के सामने जाम लगा दिया और जमकर प्रदर्शन (Demonstration) किया. छात्राओं की मांग है कि उनके कॉलेज को सरकारी किया जाए. खरखोदा में स्थित कन्या महाविद्यालय (Kanya Mahavidyalay) को सरकारी करने की मांग को लेकर सभी छात्राओं ने खरखोदा एसडीएम को ज्ञापन (Memorandum) भी सौंपा. प्रदर्शन कर रही छात्राओं को जब एसडीएम से आश्वासन मिला तब वे वापस लौट गईं.

आपको बता दें कि छात्राओं ने नगरपालिका से थोड़ी दूर तहसील कार्यालय के सामने रोड को जाम कर दिया. इसके बाद सभी छात्राओं ने तहसील कार्यालय के अंदर जोरदार प्रदर्शन भी किया. छात्राओं ने कहा कि उनके प्राइवेट कॉलेज की फीस (Fees) बहुत ज्यादा है. इतनी ज्यादा फीस देना उनके परिवार के बस की बात नहीं. फीस की इतनी रकम देने से उनके परिवार पर आर्थिक बोझ (Financial Burden) पड़ता है. इसीलिए इन छात्राओं ने मांग की कि उनके कॉलेज को सरकारी किया जाए.

छात्राओं ने नगरपालिका से थोड़ी दूर तहसील कार्यालय के सामने रोड को जाम कर दिया. फिर तहसील कार्यालय के अंदर जोरदार प्रदर्शन भी किया.


मंत्री कविता जैन ने दिया है आश्वासन

छात्राओं ने कहा कि जब मंत्री कविता जैन (Kavita Jain) उनके कॉलेज में आई थीं तब उन्होंने आश्वासन दिया था कि उनके कॉलेज को सरकारी किया जाएगा, लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं की गई. इस पूरे मामले पर खरखोदा की एसडीएम श्वेता सुहाग ने बताया कि उन्हें कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने ज्ञापन दिया है. ज्ञापन में उनके कॉलेज को सरकारी किए जाने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि इस बारे में उच्च अधिकारियों से बात की गई है, जल्दी ही छात्राओं की इस समस्य़ा का समाधान किया जाएगा.



ये भी पढ़ें - गर्दन काटे जाने के बयान पर सीएम खट्टर को देनी पड़ी सफाई, अब कही ये बात
Loading...

ये भी पढ़ें - क्रेन ने दो महिलाओं को कुचला, एक की मौके पर मौत और एक गंभीर रूप से घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...