Home /News /haryana /

1 रुपये लेने की बात पर तय किया रिश्ता, बाद में दहेज में नहीं दी क्रेटा तो लग्न से एक दिन पहले तोड़ी शादी

1 रुपये लेने की बात पर तय किया रिश्ता, बाद में दहेज में नहीं दी क्रेटा तो लग्न से एक दिन पहले तोड़ी शादी

हरियाणा के सोहना का यह मामला है. यहां पर क्रेटा गाड़ी ना मिलने पर साते फेरे लेने से 1 दिन पहले लड़के ने शादी करने से इनकार कर दिया.

हरियाणा के सोहना का यह मामला है. यहां पर क्रेटा गाड़ी ना मिलने पर साते फेरे लेने से 1 दिन पहले लड़के ने शादी करने से इनकार कर दिया.

Dowry Cases in Haryana: सोहना थाने में मामला दर्ज होने के बाद लड़के पक्ष ने अपना एक वीडियो डालकर लड़की पक्ष को फसाने की बात भी कही है. इसे लेकर लड़की पक्ष ने इसकी एक शिकायत सोहना थाने में भी दी है, जिसमें लड़का आत्महत्या की बात कह उन्हें फंसाने का प्रयास कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    संजय राघव

    सोहना. आज जहां दुनिया 21वीं सदी में प्रवेश कर रही है, वहीं आज भी दहेज के लोभी लड़कियों के अरमानों पर पानी फेर रहे हैं. हरियाणा के सोहना का यह मामला है. यहां पर क्रेटा गाड़ी ना मिलने पर साते फेरे लेने से 1 दिन पहले लड़के ने शादी करने से इनकार कर दिया. पीड़ितों का आरोप है कि एक रुपए का रिश्ता कहकर वर पक्ष के लोग लगातार डिमांड बढ़ा रहे थे. लगन के दिन पहले क्रेटा गाड़ी की डिमांड पूरी ना होने पर उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया. इस मामले में सोहना पुलिस ने लड़का व उसके पिता व उसके चाचा के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम धारा 4 के तहत मामला दर्ज कर दिया. हालांकि इस मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पीड़िता का आरोप है कि मामला दर्ज होने के बाद आरोपी पक्ष लगातार उन्हें धमकी दे रहा है.

    जानकारी के अनुसार, सोहना के गहलोत विहार की गरिमा जांगड़ा की शादी बीते साल दिल्ली के उत्तम नगर निवासी रोबिन के साथ तय हुई. शादी   के लिए मात्र 1 रुपये लेने की बात हुई. जुलाई में धूमधाम से रिंग सेरेमनी भी हुई. लेकिन लड़का पक्ष के लोगों ने बाद में दहेज की डिमांड की. डिमांड में जेवरात से लेकर नगदी तक बात पहुंच गई.

    गरिमा की शादी दिल्ली के रोबिन से होने वाली थी.

    18 फरवरी के लिए शादी तय थी. 16 फरवरी को जब लड़की ने हाथों में मेहंदी लगाकर हल्दी की रस्म की गई. उसी दौरान लड़के पक्ष के लोगों ने क्रेटा गाड़ी की डिमांड लड़की पक्ष से की. डिमांड को सुनकर लड़की पक्ष के लोग क्रेटा गाड़ी ले भी आए, लेकिन ऊंचा मॉडल नहीं होने के बाद लड़के पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया.

    एक वीडियो भी आया सामने

    इस मामले में पीड़िता ने सोहना थाने में एक शिकायत दर्ज की पुलिस ने इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया। लड़की पक्ष के लोगों ने बताया कि मामला दर्ज होने के बाद लगातार लड़के पक्ष के लोग उन्हें धमकी दे रहे हैं. वह वीडियो डालकर उन्हें फसाने की बात कर रहे हैं. सोहना थाने में मामला दर्ज होने के बाद लड़के पक्ष ने अपना एक वीडियो डालकर लड़की पक्ष को फसाने की बात भी कही है. इसे लेकर लड़की पक्ष ने इसकी एक शिकायत सोहना थाने में भी दी है, जिसमें लड़का आत्महत्या की बात कह उन्हें फंसाने का प्रयास कर रहा है.

    Tags: Dowry Harassment, Haryana Border, Haryana police, हरियाणा

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर