बिजली विभाग काट रहा है बकायेदारों के कनेक्शन, 105 करोड़ रूपए है बकाया

पहले चरण में अभी तक करीब 400 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के के कनेक्शन काटे जा चुके हैं. गांवों में इस अभियान की शुरुआत 11 दिसंबर के बाद की जाएगी.

News18 Haryana
Updated: December 8, 2018, 1:46 PM IST
बिजली विभाग काट रहा है बकायेदारों के कनेक्शन, 105 करोड़ रूपए है बकाया
डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटता बिजली विभाग का कर्मचारी
News18 Haryana
Updated: December 8, 2018, 1:46 PM IST
हरियाणा के गोहाना में बिजली विभाग का डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर करीब 105 करोड़ रूपए से ज्यादा का बिल बकाया है. बिल का आंकड़ा शहर में 20 करोड़ और गांवों में 85 करोड़ रूपए के करीब है. जिसके बाद बिजली निगम के अधिकारियों ने ग्रामीण डिफाल्टर उपभोक्ताओं को छोड़ शहरी डिफाल्टर उपभोक्ताओं के मीटर कनेक्शन काटने का काम शुरू कर दिया है. पहले चरण में अभी तक  करीब 400 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के के कनेक्शन काटे जा चुके हैं. गांवों में इस अभियान की शुरुआत 11 दिसंबर के बाद की जाएगी.

गोहाना बिजली विभाग के एक्सईएन राजीव आनंद ने बताया निगम ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं को मुख्य धारा में शामिल करने के लिए बिजली बिल निपटान योजना आरंभ की है. शहरी उपभोक्ता निगम की योजना में रूचि नहीं दिखा रहे हैं इसलिए डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने का फैसला लिया गया है. निगम के आंकड़ों के अनुसार शहर में करीब तीन हजार उपभोक्ता ऐसे हैं, जो डिफाल्टर होने के बावजूद भी बिजली सुविधा का लाभ उठा रहे हैं.

राजीव आनंद ने बताया निगम की बिजली बिल निपटान योजना के तहत 46 हजार डिफाल्टर उपभोक्ताओं में से केवल 3,889 उपभोक्ताओं ने ही योजना का लाभ उठाया है. इन उपभोक्ताओं पर निगम के करीब दस करोड़ रूपए बकाया थे. योजना में शामिल होने पर निगम ने इन उपभोक्ताओं के करीब 8.57 करोड़ रूपए माफ कर दिए. प्रथम चरण में केवल शहरी क्षेत्र में कनेक्शन काटने का अभियान शुरू किया है. 11 दिसंबर के बाद गांवों में भी डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने का अभियान शुरू किया जाएगा.

( सुनील की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- भिवानी की पहली महिला कंडक्टर बनीं प्रीती, कहा- लड़कियां किसी से कम नहीं

यह भी देखें- VIDEO: शोर कर रहे बच्चों को शांत करने के लिए टीचर से अपनाया ये तरीका...
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर