Home /News /haryana /

हरियाणा: दिल्ली जाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

हरियाणा: दिल्ली जाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

दोपहर 12 बजे तक भारी वाहनों के सोनीपत (Sonepat) से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने पर रोक रहेगी. (सांकेतिक फोटो)

दोपहर 12 बजे तक भारी वाहनों के सोनीपत (Sonepat) से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने पर रोक रहेगी. (सांकेतिक फोटो)

Haryana News: जिला पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने कहा कि इसलिए वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस कर्मचारी के निर्देशों का पालन करें.

    सोनीपत. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर दिल्ली में होने वाली परेड के पूर्वाभ्यास के चलते शनिवार रात आठ बजे से लेकर रविवार दोपहर 12 बजे तक भारी वाहनों के सोनीपत (Sonipat) से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने पर रोक रहेगी. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. जिला पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Celebration) के पूर्वाभ्यास के चलते शनिवार रात आठ बजे से रविवार दोपहर 12 बजे तक भारी वाहनों के सोनीपत से दिल्ली में प्रवेश करने पर रोक रहेगी. उन्होंने कहा कि इसलिए वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस कर्मचारी के निर्देशों का पालन करें.

    वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि भारतीय सेना (Indian Army) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इस साल गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) में 16 पैदल दस्ते, 17 सैन्य बैंड और विभिन्न राज्यों, विभागों और सशस्त्र बलों (Armed Forces)  की 25 झांकियां हिस्सा लेंगी. बयान में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस परेड-2022 में सेना का प्रतिनिधित्व एक घुड़सवार दल, 14 मशीनीकृत दल, छह पैदल टुकड़ियों और विमानन विंग के उन्नत हल्के हेलीकॉप्टरों के एक फ्लाईपास्ट द्वारा किया जाएगा.

    आकाश मिसाइल प्रणाली भी मशीनीकृत दल का हिस्सा होगी
    सेना के मशीनीकृत दल में एक पीटी-76 टैंक, एक सेंचुरियन टैंक, दो एमबीटी अर्जुन एमके-आई टैंक, एक एपीसी टोपस बख्तरबंद वाहक, एक बीएमपी-I पैदल सेना लड़ाकू वाहन और दो बीएमपी-II पैदल सेना लड़ाकू वाहन दिखाई देंगे. एक 75/24 पैक हॉवित्जर, दो धनुष हॉवित्जर, एक पीएमएस पुल निर्माण प्रणाली, दो सर्वत्र पुल निर्माण प्रणाली, एक एचटी -16 इलेक्ट्रॉनिक युद्ध प्रणाली, दो तरण शक्ति इलेक्ट्रॉनिक युद्ध प्रणाली, एक टाइगर कैट मिसाइल प्रणाली और दो आकाश मिसाइल प्रणाली भी मशीनीकृत दल का हिस्सा होगी.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: 26 January Parade, Haryana news, Republic Day Celebration, Sonepat news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर