Home /News /haryana /

VIDEO: कानून रद्द होने के ऐलान पर कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने मनाया जश्न, बांटे लडूडू

VIDEO: कानून रद्द होने के ऐलान पर कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने मनाया जश्न, बांटे लडूडू

सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर किसानों ने लड्डू बांट कर जश्न मनाया.

सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर किसानों ने लड्डू बांट कर जश्न मनाया.

Farm Laws: किसानों ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग जल्द होगी और किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को मुआवजा मिले. रेवाडी के गंगायचा टोल प्लाजा पर बैठे किसान ने भी लड्डू बांटे और कहा कि हम अभी जीते है और जीतेंगे के नारे के साथ 21 नवंबर को रेवाड़ी शहर में जुलूस निकालेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    सोनीपत. देश के प्रधानमंत्री मोदी के कृषि कानूनों  (Farm Laws) की वापसी के ऐलान के बाद कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर किसानों में जश्न का माहौल है. सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर किसानों ने लड्डू बांट कर जश्न मनाया. किसान नेताओ ने पीएम मोदी का आभार भी जताया और खहा कि देर से आए लेकिन दुरुस्त आए. साथ ही किसान बोले कि संसद सत्र के पहले ही दिन कानूनों को वापिस लिया जाए. साथ ही एमएसपी पर क़ानून बनाएं जाएं और किसानों पर दर्ज मुकदमे सरकार वापिस ले.

    किसानों ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग जल्द होगी और किसान आंदोलन (Kishan Andholan) में शहीद हुए किसानों के परिवारों को मुआवजा मिले.

    वहीं, चरखी दादरी, कृषि कानूनों की वापसी पर आढतियों व व्यापारियों ने मिठाइयां बांटकर खुशिया मनाई. सब्जी और अनाजमंडी में आढतियों ने किसान-व्यापारी एकता के जिंदाबाद के नारे लगाए. सब्जी मंडी आढ़ती एसासिएशन के प्रदेशाध्यक्ष नितिन जांघू की अगुवाई में खुशी जताई गई. कुरुक्षेत्र में किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी की पत्नी बलविंदर कौर ने कहा कि ये किसानों की मेहनत का फल है, लेकिन लड़ाई अभी जारी है. ये निर्णय इसलिए लिया गया, क्योंकि कई राज्यों में चुनाव आ रहे है. हमारे 700 किसान शहीद हुए है. उनका हिसाब सरकार को देना होगा. जब तक इन कानूनों को लिखित में रद्द नहीं किया जाता और जब तक एमएसपी की गारंटी नही मिलती, किसान आंदोलन जारी रहेगा.

    भारतीय किसान यूनियन मान ग्रुप के प्रदेश अध्यक्ष गुणी प्रकाश ने कहा कि तीन कृषि कानून से किसानों को आजादी का मार्ग प्रशस्त होगा. मगर, 23 प्रदेशों के किसान संगठन इस आंदोलन को लेकर लड़ाई लड़ेंगे और कृषि कानून आंदोलन को लागू करवा कर रहेंगे और दोबारा से आंदोलन खड़ा करेंगे. लेकिन कृषि कानून के नाम पर जो अराजकता फैलाई गई, इसलिए आज किसी कानून को वापस लिया गया.

    रेवाड़ी में भी किसानों ने बांटे लड्डू

    रेवाडी के गंगायचा टोल प्लाजा पर बैठे किसान ने भी लड्डू बांटे और कहा कि हम अभी जीते है और जीतेंगे के नारे के साथ 21 नवंबर को रेवाड़ी शहर में जुलूस निकालेंगे.उन्होंने एमएसपी की गारंटी कानून बनाने की भी मांग की.

    Tags: Farmer Agitation, Farmers Agitation on Delhi Border

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर