फसल खराब होने का सदमा सह नहीं पाया सुनील, लगा ली फांसी

मुडलाना गांव के सरपंच अजित ने बताया कि मृतक सुनील के पिता की पहले ही बीमारी के चलते मौत हो चुकी है और अब परिवार बेसहारा हो चुका है. ग्रामीणों ने सरकार से मृतक के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है.

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: October 25, 2018, 4:07 PM IST
फसल खराब होने का सदमा सह नहीं पाया सुनील, लगा ली फांसी
गोहना में किसान ने की आत्महत्या
Sunil Jindal
Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: October 25, 2018, 4:07 PM IST
हरियाणा के गोहना के मुडलाना गांव में किसान ने खराब फसल को देखकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक 40 वर्षीय सुनील ने चार एकड़ जमीन पर धान की फसल बोई हुई थी जो पिछले दिनों हुई बेमौसस की बारिश में खराब हो गई थी. परिजनों के अनुसार सुनील खेत में धान की फसल देखकर घर आया था, जिसके बाद कमरे में फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली.

मुडलाना गांव के सरपंच अजित ने बताया कि मृतक सुनील के पिता की पहले ही बीमारी के चलते मौत हो चुकी है और अब परिवार बेसहारा हो चुका है. ग्रामीणों ने सरकार से मृतक के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है. घटना के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए खानपुर महिला मेडकल कॉलेज भिजवाया, जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है.

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक सुनील ने गांव में करीब चार एकड़ में फसल बोई हुई थी, जिसमें बरसात के बाद पानी भर गया था. खेत में पानी भरने से सुनील की फसल खराब हो गई थी और बची हुई फसल में बीमारी लग गई थी. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण सुनील ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों के अनुसार सुनील के परिवार में तीन छोटे बच्चे हैं और अब परिवार में कोई कमाने वाला नहीं है.

जांच अधिकारी नविंद्र सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद मुडलाना चौकी के जांच अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान के आधार पर धारा 174 के तहत मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें-  सिरसा की इस महिला किसान ने खेती में छोड़ दिया मर्दों को भी पीछे

यह भी पढ़ें-  हरियाणा के किसान अब फसलों के साथ-साथ बिजली का भी करेंगे उत्पादन!

यह भी पढ़ें-  हरियाणा की लेडी किसान, जो खेती बाड़ी कर पालती है परिवार का पेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2018, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...