लाइव टीवी

कम पैदावार व बैंक का कर्ज लौटाने की चिंता में किसान ने की खुदकुशी

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: October 19, 2019, 1:58 PM IST
कम पैदावार व बैंक का कर्ज लौटाने की चिंता में किसान ने की खुदकुशी
कम पैदावार और फसल में बीमारी लगने के कारण किसान आनंद को गहरा सदमा लगा था.

किसान फसल में बीमारी लगने और कम पैदावार होने की वजह से परेशान था. उसे बैंक से लिए गए कर्ज भी लौटाने थे. इसकी चिंता में उसने आत्महत्या कर ली.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) जिले में शनिवार को गांव रोड के रहने वाले किसान (Farmer) आनंद ने फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या (Suicide) कर ली. इस आत्महत्या के पीछे जो कारण बताया जा रहा है उसके अनुसार आनंद ने कई एकड़ जमीन पर धान की फसल उगाई थी. धान की फसल उगाने से पहले उसने बैंक से कर्ज (Bank Loan) लिए थे. धान की फसल कम पैदा हुई और उसमें बीमारी (Crop Disease) भी लग गई. ऐसे में उसके लिए बैंक से लिए गए कर्ज को लौटाना संभव नहीं था. इससे परेशान होकर ही उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

सदमे में था किसान

मौके पर मौजूद परिजन ने कहा कि कम पैदावार और फसल में बीमारी लगने के कारण किसान आनंद को गहरा सदमा लगा और उसने आत्महत्या कर ली. उन्होंने कहा कि उसे बैंक से लिए गए कर्ज भी लौटाना था, लेकिन उसके लिए खुद अपने परिवार का पालन पोषण करना संभव नहीं हो रहा था. ऐसे में वह बैंक से लिया गया कर्ज नहीं लौटा सकता था. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की माली हालत बहुत खराब है. सरकार से किसान के परिवार की आर्थिक मदद करने की मांग करते हैं.

किसान के पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद करने की मांग की गई.


इस मामले की जांच कर रहे सदर थाना जांच अधिकारी रोहतास ने बताया कि सूचना मिली थी कि गांव रोबोट में एक किसान ने खेत में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. उन्होंने कहा कि किसान की मौत के पीछे किसी अन्य का कोई कसूर नहीं है.

ये भी पढ़ें - हरियाणा में नए सूरज का उदय होगा, दुष्यंत सीएम पद की शपथ लेंगे: दिग्विजय चौटाला

ये भी पढ़ें - BJP पर बरसे CM गहलोत, कहा- राष्ट्रभक्ति के लिए क्या उनसे सर्टिफिकेट लेना होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...