Home /News /haryana /

सोनीपत: कुंडली बॉर्डर पर जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश करने वाले किसान लाभ सिंह की मौत

सोनीपत: कुंडली बॉर्डर पर जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश करने वाले किसान लाभ सिंह की मौत

एक और किसान ने की आत्महत्या

एक और किसान ने की आत्महत्या

Farmer Suicide: किसान की पहचान पंजाब के लुधियाना के गांव सरथला निवासी लाभ सिंह (49) के तौर पर हुई है.

    सोनीपत. कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर देर रात आत्महत्या (Suicide) की कोशिश करने वाले किसान लाभ सिंह की इलाज के दौरान मौत (Death) हो गई. 49 साल के लाभ सिंह पंजाब के लुधियाना जिले के रहने वाले थे. सोमवार को लाभ सिंह ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. उन्हें सोनपीत के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वहीं पुलिस ने मृतक किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया है.

    बता दें कि कुंडली बॉर्डर पर सोमवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे धरनास्थल पर एक किसान ने जहर खा लिया था. किसान की पहचान पंजाब के लुधियाना के गांव सरथला निवासी लाभ सिंह (49) के तौर पर हुई है. वह कई दिन से धरनास्थल पर ही थे. देर शाम को स्टेज के पास जाकर उन्होंने जहर निगल लिया. उनकी हालत बिगड़ऩे पर किसानों को जहर खाने की सूचना मिली. इसकी सूचना किसान नेताओं और पुलिस को दी गई.

    किसान की मौत

    लाभ सिंह को तत्काल एंबुलेंस से शहर के निजी अस्पताल में लाया गया. चिकित्सकों ने तत्‍काल उनका उपचार शुरू कर दिया था. अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जहर खाने वाले लाभ सिंह की इलाज के दौरान मंगलवार सुबह मौत हो गई.

    अब तक तीन किसान खा चुके हैं जहर

    कुंडली धरनास्थल पर अब तक 3 किसान जहर खा चुके हैं. जिसमें 9 जनवरी को अमरिंदर की मौत हो गई थी. पंजाब के जिला तरनतारन के गांव पटलपाई के किसान निरंजन (65) ने 21 दिसंबर को दोपहर को धरनास्थल पर सल्फास खा लिया था. उन्हें अस्पताल में उपचार दिलाकर बचा लिया गया था. अब लाभ सिंह को गंभीर हालत में अस्पताल में उपचार चल रहा है.

    Tags: Farmer Suicide, Kisan Andolan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर