लाइव टीवी

ठंड व कोहरे से खिले किसानों के चेहरे, गेहूं की अच्छी पैदावार की उम्मीद जगी

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: January 10, 2020, 2:03 PM IST
ठंड व कोहरे से खिले किसानों के चेहरे, गेहूं की अच्छी पैदावार की उम्मीद जगी
गोहाना- ठंड के कारण गेहूं की फसलों की अच्छी पैदावार की उम्मीद जगी

रुक-रुक कर हो रही बारिश (Rain) फसलों (Crops) के लिए वरदान साबित हो रही है. बारिश से फसल में पानी लगाने की जरूरत नहीं होगी. इससे किसानों (Farmer) की लागत में कमी आएगी. साथ ही पैदावार (Yield) भी अच्छी होगी.

  • Share this:
सोनीपत. प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड (Cold) ने किसानों (Farmer) के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. कोहरा पड़ने व तापमान में गिरावट (Decrease in temperature) आने से किसानों को आने वाली गेहूं की फसलों (Wheat crop) की अच्छी पैदावार की उम्मीद है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों (Meteorologist) की मानें तो अभी सर्दी और बढ़ेगी. गोहाना (Gohana) में खेतों में काम करने वाले किसानों का
कहना है कि ऐसा ही मौसम यदि कुछ दिनों तक और रहा तो ये फसलों के लिए अच्छा होगा.

पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश (Rain) भी किसानों की फसलों के लिए वरदान साबित हो रही है. बारिश से फसल में पानी लगाने की जरूरत नहीं होगी. इससे किसानों की लागत में कमी आएगी. साथ ही पैदावार भी अच्छी होगी.

लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं.


कड़ाके की ठंड से लोगों की परेशानी बढ़ी

वहीं लगातार चल रहे खराब मौसम और बीच-बीच में हो रही बारिश से ठंड बढ़ गई है. इस कारण लोगों को काम करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. बारिश से काम बाधित हो रहे हैं और ठंड पड़ने से लोग घरों में रहने को मजबूर हो रहे हैं. लोग अपने घरों से दुकानों के बहार ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें - CID विवाद: CM विभागों को लेने के अधिकारी, लेकिन उसकी एक कानूनी प्रक्रिया- विजये भी पढ़ें - गुरुग्राम में पशु तस्करों-पुलिस के बीच मुठभेड़, फायरिंग में बचे पुलिसकर्मी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 1:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर