गोहाना: बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता, फसलें हुई जलमग्न

बारिश से गांव खेड़ी दमकन और बिचपड़ी के करीब 250 एकड़ धान की फसल में तीन से चार फीट तक पानी भर गया है जिसके चलते किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है.

Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: July 19, 2019, 4:42 PM IST
गोहाना: बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता, फसलें हुई जलमग्न
किसानों की बढ़ी परेशानियां
Sunil Jindal
Sunil Jindal | News18 Haryana
Updated: July 19, 2019, 4:42 PM IST
पिछले तीन चार दिनों से लगातार हो रही रुक रुक कर बारिश के चलते गोहाना के कई गांव के खेतो में तीन से चार फुट पानी खड़ा हो गया है. इसके चलते गांव के किसानों को अपनी फसल ख़राब होने की चिंता सता रही है. वहीं इस मामले में गोहाना के एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने नहरी विभाग के अधिकारियों को खेतों में खड़े पानी की निकलवाने के आदेश दिए हैं.

बारिश से गांव खेड़ी दमकन और बिचपड़ी के करीब 250 एकड़ धान की फसल में तीन से चार फीट तक पानी भर गया है जिसके चलते किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है. दोनों गांव के किसानों की मानें तो पिछले कई सालों से हर साल उनके गांव में बारिश के दिनों में खेतो में पानी भर जाता है, लेकिन विभाग सिवाय कोरे आश्वासन के कुछ नहीं करता, जिसका खामियाजा उनको चुकाना पड़ता है.



किसानों की मेहनत पर फिरा पानी

किसानों की साल भर की मेहनत पर पानी फिर जाता है. अबकी बार भी प्रशासन ने नहरों की सफाई करवाने और बारिश से पानी निकासी को लेकर बड़े बड़े वादे किये थे. लेकिन मानसून के शुरुआत में ही सरकार और अधिकारियों के सारे दावे फेल हो गए. अभी तो बारिश की शुरुआत है और अभी से ये हाल हैं. ओवर फ्लो होकर ड्रेन का सारा पानी खेतो में आ रहा है, जिसके चलते खेड़ी गांव और बिचपड़ी गांव में 250 एकड़ से भी ज्यादा में किसानों की फसलों में तीन से चार फीट तक पानी खड़ा हो गया. अगर सरकार ने पानी निकासी के जल्द इंतजाम नहीं किये तो उनकी फसलों को भारी नुकसान होगा.

क्या है अधिकारियों का कहना

वहीं इस मामले में गोहाना के एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने बताया दोनों गांव में खेतो में पानी निकलवाने के लिए नहरी विभाग के अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं. जहां जहां भी पानी को लेकर समस्या आ रही है उसे बचने के इंतजाम किये जा रहे हैं. कुछ गांव में पिछले कई सालो से इस तरह की समस्या है लेकिन इंतजाम किये जा रहे है.
Loading...

ये भी पढ़ें- अभय चौटाला के बेटे अर्जुन की आज सगाई, दादा ओपी चौटाला भी होंगे शामिल

ये भी पढ़ें- इनेलो को लगेगा एक और झटका! रामपाल माजरा और अशोक अरोड़ा BJP में हो सकते हैं शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...