Home /News /haryana /

किसानों की घर वापसी: नेशनल हाइवे 44 पर लगे जाम में फंसी एम्बुलेंस, युवाओं ने खुलवाया रास्ता

किसानों की घर वापसी: नेशनल हाइवे 44 पर लगे जाम में फंसी एम्बुलेंस, युवाओं ने खुलवाया रास्ता

किसान आंदोलन स्थगित होने के बाद किसानों की घर वापसी शुरू हो गई है.

किसान आंदोलन स्थगित होने के बाद किसानों की घर वापसी शुरू हो गई है.

Farmers Return Home: किसान आंदोलन 26 नवंबर 2020 को दिल्ली की सीमाओं पर किसानों ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन शुरू हुआ था, लेकिन सरकार ने करीब 1 साल बाद तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दिया. इसके साथ ही किसानों की अन्य मांगों पर भी सरकार ने सहमति जता दी, जिसके बाद आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोनीपत कुंडली बॉर्डर से भी किसान घर वापसी कर रहे हैं और नेशनल हाईवे 44 पर जाम की स्थिति बनी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

सोनीपत. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के आह्वान के बाद किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को स्थगित कर दिया गया है. उसके बाद आज दिल्ली की सीमाओं (Delhi Border) से किसान अपने घरों की तरफ वपसी कर रहे हैं. किसानों की बड़ी संख्या होने की वजह से सोनीपत से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 44 पर जाम की स्थिति बनी हुई है.

इस जाम में दिल्ली से मरीज को लेकर करनाल जा रही एक एंबुलेंस फंस गई. एंबुलेंस को जाम में फंसा देखकर युवा किसानों ने एंबुलेंस को जाम से निकलवाया और रास्ते पर पड़े पत्थरों को हटाया गया. 26 नवंबर 2020 को दिल्ली की सीमाओं पर किसानों ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन किया. लेकिन अब सरकार ने करीब 1 साल बाद तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दिया.

किसानों की अन्य मांगें भी मानी 

किसानों की अन्य मांगों पर भी सरकार भी सरकार ने सहमति जता दी, जिसके बाद आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान के बाद सोनीपत कुंडली बॉर्डर से भी किसान घर वापसी कर रहे हैं. नेशनल हाईवे 44 पर जाम की स्थिति बनी हुई है.

युवा किसानों ने सड़क के पत्थर हटाए और एंबुलेंस को रास्ता दिलाया

जिसमें एक एंबुलेंस भी जाम में फंस गई जिसको देखते हुए युवा किसानों ने पहले तो पत्थरो को हटाते हुए एंबुलेंस को जाम से बाहर निकलवाया, एंबुलेंस एक मरीज को लेकर दिल्ली से करनाल जा रही थी, एंबुलेंस में सवार शख्स ने बताया कि वह कई घंटे से जाम में फंसे थे क्योंकि किसान घर वापसी कर रहे हैं और इसके चलते वह जाम में फंसे थे।

वही एंबुलेंस को जाम से निकलवाने युवा किसान जितेन्द्र कुमार ने बताया कि कुंडली बॉर्डर से किसान घर वापसी कर रहे हैं जिसके चलते जाम लगा है. इसमें एक एंबुलेंस फंस गई थी जिसको हम सबने रास्ता देकर निकलवाया गया है.

Tags: Agricultural law return, Delhi Borders, Delhi Singhu Border, Farmers Protest, Kisan Andolan, Modi Sarkar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर