लाइव टीवी

सोनीपत: चॉकलेट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: January 12, 2020, 12:43 PM IST
सोनीपत: चॉकलेट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख
सोनीपत के राई इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद फैक्ट्री में लगी आग

सोनीपत (Sonipat) जिले के राई इंडस्ट्रियल एरिया चॉकलेट फैक्ट्री (Chocolate Factory) में लगी आग (fire) गई. आग ने फैक्ट्री की तीनों मंजिल को चपेट में ले लिया.

  • Share this:
सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) जिले के राई इंडस्ट्रियल एरिया चॉकलेट फैक्ट्री (Chocolate Factory) में लगी आग (fire) गई. आग ने फैक्ट्री की तीनों मंजिल को चपेट में ले लिया. गनीमत रही कि वक्त रहते सभी कर्मचारी फैक्ट्री से बाहर आ गए. आग लगने से किसी की जान को नुकसान तो नहीं हुआ पर लाखों का सामान, मशीनरी आदि सामान जलकर राख हो गई. साथ ही पूरी बिल्डिंग (building) भी जर्जर हो चुकी है. फिलहाल मौके पर पहुंची दमकल की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने आग पर काबू  पा लिया है.

घटना के दौरान सभी कर्मचारी फैक्ट्री से आए बाहर

जानकारी के अनुसार राई इंडस्ट्रियल एरिया में बनी फैक्ट्री में शनिवार रात भीषण आग लग गई. बता दें कि इस फैक्ट्री में चॉकलेट बनाई जाती है. आग इतनी भीषण लगी थी कि फैक्ट्री में रखा लाखों का समान धूं-धूं करके जलने लगा. बताया जा रहा है कि घटना समय कुछ ही कर्मचारी वहां मौजूद थे, जो वक्त रहते बाहर निकाल लिए गए. घटना के सूचना मिलने के बाद एक दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. वहीं चॉकलेट और प्लास्टिक की पैकिंग होने की वजह से आग काफी देर से काबू  में आई. आग पहली मंजिल से तीनों मंजिल में तुरंत फैल गई थी और पूरी फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया था. सोनीपत, गोहाना और  पानीपत से  दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए बुलाई गई थीं.

फैक्ट्री की तीनों मंजिल आग की चपेट में आयीं
फैक्ट्री की तीनों मंजिल आग की चपेट में आयीं


आग लगने के कारणों का नहीं हुआ खुलासा

आग किस कारण का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. फैक्ट्री केअंदर चॉकलेट बनाने का बड़ी मात्रा में रखा सामान और फैक्ट्री के अंदर की पूरी मशीनरी सब जलकर खाक हो गयी हैं. साथ ही पूरी बिल्डिंग भी आग के कारण जर्जर हो गई है, जिसमें दोबारा भारी मशीनें नहीं चल पाएंगी. वहीं इस घटना से फैक्ट्री मालिक को लाखों का नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें- नशे और रफ्तार का कहर: कार चालक ने कई वाहनों को मारी टक्कर, 2 बाइक सवार समेत तीन घायलयह भी पढ़ें- CAA Awareness: नौक्षम चौधरी ने कहा- 'इस कानून से किसी भी मुसलमान को डरने की जरूरत नहीं'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 12:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर