लाइव टीवी

सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा
Sonipat News in Hindi

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: March 22, 2020, 12:51 PM IST
सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा
इंग्लैंड से लौटी छात्रा का कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव पाया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंग्लैंड से सोनीपत लौटी छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद उसके पूरे घर को सैनिटाइज कराया गया और उसके परिवार के सभी 14 सदस्यों को होम आइसोलेशन पर रहने को कहा गया है.

  • Share this:
सोनीपत. सोनीपत में आज कोरोना वायरस (Corona Virus) का पहला केस सामने आया है. इंग्लैंड (England) से 18 मार्च को सोनीपत के सेक्टर-14 स्थित अपने घर लौटी छात्रा अचानक बीमार हो गई. परिजनों ने उसे शुक्रवार को खानपुर कलां स्थित महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती (Hospitalised) करा दिया. चिकित्सकों की जांच के बाद शनिवार को उसकी रिपोर्ट आई. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सेक्टर-14 स्थित छात्रा के घर को सैनिटाइज किया और परिवार के सभी 14 सदस्यों को निगरानी में रखा गया.

14 सदस्यों को होम आइसोलेशन पर रखा गया

खानपुर कलां मेडिकल कालेज से इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई तो स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत ही छात्रा के घर पहुंची. पूरे घर को सैनिटाइज कराया गया और उसके परिवार के सभी 14 सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की गई. परिवार के सदस्यों की शुरूआती जांच की रिपोर्ट ठीक है, लेकिन उनके ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इसके बाद परिवार के सभी सदस्यों को घर से बाहर नहीं निकलने के निर्देश दिए गए हैं.

18 मार्च को इंग्लैंड से लौटी है छात्रा



इस मामले की जानकारी देते हुए सोनीपत डीसी अंशज सिंह, खानपुर पीजीआई डायरेक्टर रेणु व् कोरोना के नोडल अधिकारी डॉक्टर दिनेश छिल्लर ने बताया कि सेक्टर-14 की रहने वाली छात्रा 18 मार्च को इंग्लैंड से अपने घर लौटी थीं. उसके अचानक बीमार होने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

COVID-19: अब हरियाणा के सभी जिलों में धारा 144, सरकार ने जारी किया आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 12:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर