लाइव टीवी

रिमांड में अपने गुनाहों को कबूल रहा है कुख्यात बदमाश राजू बसोदी
Sonipat News in Hindi

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: February 22, 2020, 2:33 PM IST
रिमांड में अपने गुनाहों को कबूल रहा है कुख्यात बदमाश राजू बसोदी
राजू बसोदी 19 हत्याकांडों को दे चुका है अंजाम

राजकुमार उर्फ राजू राजू बसोदी (Gangster Raju Basodi) ने बालिग होने से पहले ही वर्ष 2004 में दिल्ली में पहली लूट (Loot) की वारदात को अंजाम दिया था. उसके बाद उसने वर्ष 2010 में पहली हत्या (Murder) अपने ही पारिवारिक रंजिश के चलते गांव में की.

  • Share this:
सोनीपत. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) में आतंक (Terror) का पर्याय बन चुके बदमाश राजू बसोदी (Raju Basodi) ने अपने रिमांड के दौरान एक के बाद एक गुनाहों का काला चिट्ठा खोल रहा है. राजकुमार उर्फ राजू राजू बसोदी ने बालिग होने से पहले ही वर्ष 2004 में दिल्ली में पहली लूट की वारदात को अंजाम दिया था. उसके बाद उसने वर्ष 2010 में पहली हत्या अपने ही पारिवारिक रंजिश के चलते गांव में की. उसके बाद राजू ने क्राइम की दुनिया मे बेताज़ बादशाह बनने की राह पकड़ी और एक एक बाद 19 हत्याकांडों को अंजाम दिया और कई हत्याकांडों की साज़िश रची. पहले राजू बसोदी ने अपने ही इलाके में बड़े-बड़े व्यपारियों से फिरौती मांगी और बड़ी लूट की वारदातों को अंजाम दिया.

इन गैंगस्टरों के संपर्क में रहा राजू बसोदी

इसके बाद धीरे धीरे राजू बसोदी हरियाणा के बड़े-बड़े गैंगस्टर के सम्पर्क में आ गया और इसने अनिल छिप्पी, संदीप काला जठेड़ी नरेश सेठी जैसे गैंगस्टर के साथ काम किया. वर्ष 2012 में रोहतक के कारोर गांव के छह भाइयों की हत्याकांड में भी राजू बसोदी शामिल था. राजू ने 2012 में झज्जर जेल के बाहर अनिल छिप्पी गैंग के गैंगस्टर के कहने पर तीन हत्याओं को एक साथ पुलिस कस्टडी में अंजाम दिया. इसमें 400 के करीब राउंड फायरिंग हुई थी.



murder
राजू ने 2012 में झज्जर जेल के बाहर अनिल छिप्पी गैंग के गैंगस्टर के कहने पर तीन हत्याओं को एक साथ पुलिस कस्टडी में अंजाम दिया.




विदेश से भी भारत में कई कांड को अंजाम दिया

वर्ष 2017 में राजू बसोदी 2012 झज्जर जेल के बाहर हत्याकांड के बाद जेल से बाहर आया और एक के बाद कई हत्याकांडो को अंजाम दे डाला. फरारी के दौरान उसने जाली पासपोर्ट भी बनाया और पुलिस से बचने के लिए विदेश भाग गया. राजू बसोदी उन देशों में पनाह ले चुका है, जहां वीजा वहां जाने के बाद मिलता है. राजू बसोदी के विदेशों में जाने के बाद भी क्राइम की साज़िश करने से नहीं रुका और कई हत्याकांड को वहीं से बैठकर अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें: अज्ञात वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल पर सवार तीन लड़कों की मौत

कोरोना वायरस से लड़ने और हराने के लिए गुरुग्राम में रैपिड रिस्पांस टीम का गठन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 2:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading