लाइव टीवी

सोनीपत के जठेड़ी गांव में गैस पाइपलाइन टूटने से होने लगा गैस रिसाव, मचा हड़कंप

Nitin Antil | News18 Haryana
Updated: October 5, 2019, 6:31 PM IST
सोनीपत के जठेड़ी गांव में गैस पाइपलाइन टूटने से होने लगा गैस रिसाव, मचा हड़कंप
बिजली विभाग का पोल लगाने गए कर्मचारियों ने गड्ढा खोदना शुरू ही किया कि नीचे से गुजर रही गैस पाइपलाइन टूट गई और बहुत तेजी से गैस का रिसाव होने लगा.

सोनीपत के जठेड़ी गांव में बिजली विभाग का पोल लगाने गए कर्मचारियों ने गड्ढा खोदना शुरू ही किया कि नीचे से गुजर रही गैस पाइपलाइन टूट गई और बहुत तेजी से गैस का रिसाव होने लगा.

  • Share this:
सोनीपत. सोनीपत के गांव जठेड़ी में बिजली विभाग (Electricity Department) का पोल लगाने गए कर्मचारियों ने गैस पाइपलाइन (Gas Pipeline)  के ऊपर मशीन से गड्डा खोद दिया. इसका नतीजा यह हुआ कि गेल की गैस की पाइपलाइन टूट गई. पाइप से गैस बहुत तेजी से लीक (Leak) होने लगा और यह खबर आसपास के इलाके में फैल गई और डर की आशंका से भर उठे. इसकी सूचना प्रसाशन को दे दी गई, जिसके बाद आनन फानन में प्रसाशन मौके पर पहुंचा और गैस रिसाव पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया.

गांव से होकर गुजर रही है झांसी गैस पाइपलाइन

यह बताया जा रहा है कि जठेड़ी गांव से झांसी गैस पाइपलाइन गुजरती है. वहां पर पाइपलाइन का कोई भी साइन बोर्ड नहीं था. वहां बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली का खंभा लगाने के लिए गड्ढा खोद रहे थे. कर्मचारियों को वहां बिजली का बल्ब लगाना था. गड्ढा खोदते समय वहां से गुजर रहा पाइप फट गया और गैस का रिसाव बहुत तेजी से होने लगा.



गैस रिसाव पर कुछ समय बाद ही काबू पा लिया गया

ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी. इसके बावजूद फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर एक घंटे बाद पहुंची. इस बीच ग्रामीणों ने मोर्चा संभाला और बड़ा हादसा होने से रोका. इस मामले में मीडिया से बातचीत करते हुए थाना राई एसएचओ शमसेर सिंह ने बताया कि जब हमें सूचना मिली थी तभी हम यहां पहुंच गए थे. उन्होंने बताया कि हमने गेल गैस कंपनी के कर्मचारियों को बुलाया और कुछ समय में गैस रिसाव पर काबू पा लिया.

गेल कंपनी के अधिकारी का बयान
Loading...

गेल कंपनी के अधिकारी आशीष ने बताया कि हमें यहां पर गैस रिसाव की सूचना मिली और हमने पीछे से गैस को रोक दिया था जो गैस पाइप में रह गई थी, वही निकल रही थी. हम मैकेनिक को जल्द ही बुलाकर इसको जुड़वा देंगे.

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस नेता धर्मपाल मलिक ने कहा, अशोक की अनदेखी से होगा पार्टी को नुकसान

गुरुग्राम: महिला की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनीपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...